Tuesday , June 14 2022
Home / Main slide / बैंक स्‍थानांतरित करने आए चेयरमैन को बनाया बंधक

बैंक स्‍थानांतरित करने आए चेयरमैन को बनाया बंधक

जिला सहकारी बैंक की बलेसरा शाखा को चिलकहर स्थानांतरित करने गए चेयरमैन और कर्मचारियों को रविवार को स्थानीय लोगों ने बंधक बना लिया। उसके बाद बाद गड़वार-नगरा मार्ग स्थित बलेसरा चट्टी पर करीब ढाई घंटे तक सड़क जाम रखा। ग्रामीणों का आरोप था कि बैंक उनका पैसा एकमुश्त भुगतान नहीं कर रहा है। इसी बीच जिला सहकारी बैंक के सचिव ने बैंक को स्थानांतरित करने के लिए अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को छुट्टी के दिन बैंक भेज दिया। एसओ ने ग्रामीणों की शर्त पर जाम समाप्त कराया।
bank_1482506145बलेसरा में कई सालों से जिला सहकारी बैंक की शाखा चल रही थी। लेकिन करीब तीन सालों से बैंक की माली स्थिति ठीक नहीं होने से लोगों का समय पूरा होने के बाद भी पैसे का भुगतान नहीं किया जा रहा था। इसी बीच रविवार को बैंक के चेयरमैन और कर्मचारी बैंक को चिलकहर में स्थानांतरित करने के लिए पहुंच गए। ग्रामीणों को जैसे ही इसकी भनक लगी वे बैंक पहुंचे और चेयरमैन सहित कर्मचारियों को घेरकर बंधक बना लिया।
इस दौरान ग्रामीणों ने जिला सहकारी बैंक के अफसरों और सपा के नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप था कि चीनी मिल को बंद कराने के पीछे भी ऐसे ही नेताओं का हाथ है। अब हम बिना पैसा मिले बैंक की शाखा को कहीं नहीं जानें देंगे। काफी मान-मनौव्वल के बाद ग्रामीण नहीं माने और गड़वार-नगरा मार्ग को जाम कर दिया। इस मौके पर सूचना मिलने के बाद पहुंचे एसओ अतुल कुमार राय ने चेयरमैन से बैंक का स्थानांतरण न करने तथा उपभोक्ताओं का पूरा पैसा दिलाने की शर्त पर जाम समाप्त कराया।