Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / सपा के बलिया व पूर्वाचल के कई मंत्रियो विधायको की टिकट नही मिलेगी

सपा के बलिया व पूर्वाचल के कई मंत्रियो विधायको की टिकट नही मिलेगी

shivpal-party

लखनऊ, (एलएनटी)। समाजवादी पार्टी के आधा दर्जन मंत्रियों और 35 से 40 विधायकों का टिकट कटने की तैयारी है। बलिया के एक मंत्री का भी नाम शामिल है, इसके पीछे सर्वे इन जनप्रतिनिधियों के चुनाव हारने की आशंका है।
जिन मंत्रियों के टिकट काटे जाने की संभावना है, उनमें बलिया सहित पूर्वांचल के तीन, पश्चिम के तीन और लखनऊ-फैजाबाद मंडल के भी दो मंत्री हैं। इन मंत्रियों को भी टिकट कटने की आशंका है, लिहाजा वह पार्टी के आला कमान से पैरवी कराने में जुटे हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव स्वीकारते हैं कि आंतरिक सर्वे में कई मंत्रियों के चुनाव हारने की आशंका जाहिर की गई है, लिहाजा उनके टिकट काटे जाएंगे। गैर जिताऊ विधायकों के भी टिकट काटे जाएंगे। वर्ष 2017 के प्रत्याशियों की सूची तैयार होने का संकेत देते हुए यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से मंजूरी मिलते प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। मिशन-2017 में कामयाबी के लिए समाजवादी पार्टी ने मार्च में हारी हुई सीटों में 141 पर प्रत्याशी घोषित कर दिए थे लेकिकसीन इसके बाद समाजवादी परिवार में रार छिड़ गई। सुलह हुई तो टिकट बंटवारे के अधिकारों को लेकर खींचतान शुरू हो गई।

इस बीच संगठन और मुख्यमंत्री दोनों ने अपने-अपने स्तर से विधायकों के क्षेत्र में सर्वे कराया। संगठन के सर्वे में आधा दर्जन मंत्रियों व 45 विधायकों के हारने की आशंका जाहिर हुई। इसी सर्वे के आधार पर पार्टी ने विधायकों का टिकट काटने का मन बना लिया है।