Monday , June 13 2022
Home / Main slide / घायल रेल राज्यमंत्री विशेष विमान से दिल्ली भेजे गए

घायल रेल राज्यमंत्री विशेष विमान से दिल्ली भेजे गए

railway_1482608523बाराबंकी से गोरखपुर आने के दौरान नौसड़ चौराहे के पास सड़क हादसे में घायल हुए रेल व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को शनिवार की दोपहर एयरफोर्स के विशेष विमान से नई दिल्ली ले जाया गया। एम्स में देर शाम उनके टूटे हुए बाएं हाथ का सफल ऑपरेशन किया गया। 
 
शुक्रवार को हादसे में घायल रेल राज्यमंत्री का उपचार अपोलो हॉस्पिटल में कराकर रात में रेलवे हास्पिटल में उन्हें शिफ्ट कर दिया गया था। डाक्टरों की विशेष निगरानी में उन्हें वीवीआईपी कक्ष में रखा गया था। सीएमडी डॉ. सतीश चंद्रा की निगरानी में उनका इलाज कर रहे जिला अस्पताल के डाक्टर अंबुज श्रीवास्तव ने बताया कि बाएं हाथ की हड्डी टूटी है, कच्चा प्लास्टर शुक्रवार को किया गया था। इसे फिर बदलकर ड्रेसिंग किया गया। रेलवे हास्पिटल में रेल राज्यमंत्री का कुशलक्षेम पूछने के लिए सुबह से ही भाजपा नेताओं और उनके शुभचिंतकों की भीड़ जुटती रही।

सांसद पंकज चौधरी, सांसद राजेश पांडेय सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं ने हॉस्पिटल जाकर उनका कुशलक्षेम पूछा। एनईआर के जीएम राजीव मिश्र सुबह से ही मौजूद रहे। दोपहर एक बजे उन्हें एयरफोर्स के लिए ले जाया गया। जहां करीब 1:30 बजे उन्हें विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए भेजा गया। एनईआर के सीपीआरओ संजय यादव ने बताया कि अपराह्न 3:30 बजे मंत्री को एम्स में भर्ती कराया गया, शाम सात बजे डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया।  

दिल्ली में खराब मौसम के चलते हुई देरी
रेल राज्यमंत्री को दिल्ली ले जाने के लिए पहले बीएसएफ के हेलीकाप्टर से ले जाने की योजना बनाई गई लेकिन पीएमओ के निर्देश पर दिल्ली से एयरफोर्स के विशेष विमान की व्यवस्था की गई। विमान को सुबह 11 बजे उड़ान भरना था लेकिन दिल्ली में खराब मौसम के चलते ढाई घंटे की देरी हो गई।

रेलवे अस्पताल में नहीं थे हड्डी के डॉक्टर
मंत्री के इलाज के लिए रेलवे हास्पिटल में हड्डी के डॉक्टर ही नहीं थे। वहां तैनात डॉ. फहीम सप्ताह भर पहले ट्रेनिंग लेने गए केरला गए हुए हैं। रेलवे अफसरों ने विकल्प के तौर पर जिला अस्पताल से डॉ. अंबुज को बुलाया और उन्होेंने ही इलाज किया।
 
रेल राज्यमंत्री से मिलने को परेशान रहे भाजपाई
रेलवे हास्पिटल में रेल राज्यमंत्री से मिलने के लिए भाजपाई परेशान रहे। भाजपा नेता अजय श्रीवास्तव, प्रभाकर द्विवेदी, गंगा सागर राय, दिनेश चंद त्रिपाठी, सत्य प्रकाश पाठक सहित कई नेताओं ने उनसे मुलाकात की।