Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / पूर्वी उत्तर प्रदेश के बैंकों में पैसा न मिलने से नाराज ग्राहकों ने लगाया जगह-जगह जाम

पूर्वी उत्तर प्रदेश के बैंकों में पैसा न मिलने से नाराज ग्राहकों ने लगाया जगह-जगह जाम

09_12_2016-b4पूर्वी उत्तर प्रदेश के बैंकों में पैसा न मिलने से उत्तेजित ग्राहकों ने गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, सिद्धार्थनगर और बस्ती में कई स्थानों जाम लगाया। लखनऊ (जेएनएन)। हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बावजूद आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के बैंकों में पहुंचे ग्राहक जबरदस्त परेशानियों से दो-चार हुए। ज्यादातर जगह नराजगी उस समय नाराज बढ़ी जब उन्हें बैंक में पैसा न होने की जानकारी मिली।इससे उत्तेजित ग्राहकों ने गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, सिद्धार्थनगर और बस्ती जिलों में कई स्थानों मुख्य मार्गों पर जाम लगाया। कुछस्थानों पर पुलिस को भी पहुंचकर मामले को संभालना पड़ा।

अब रुलाएगी लंबी बंदी

आज खुलने के बाद बैंक शनिवार से सोमवार तक बंद रहेंगे। जिन्हें नकदी की आवश्यकता है, उनके पास पैसा निकालने के लिए शुक्रवार का ही समय है। इसके बाद मंगलवार को बैंक खुलेंगे। बैंक हर माह के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते है। 10 दिसंबर को दूसरा शनिवार है। 11 दिसंबर को रविवार का अवकाश और फिर सोमवार 12 दिसंबर को बारावफात की छुट्टी है।

कई स्थानों पर जाम

गोरखपुर-बस्ती मंडल में करीब आधा दर्जन स्थानों पर ग्राहकों ने जाम लगा दिया। बाद में पहुंची पुलिस ने जाम को समाप्त कराया। गोरखपुर जनपद के पूर्वांचल बैंक की शाखा गुलरिहा में सुबह छह बजे से लाइन लगाए ग्राहकों ने सुबह करीब 11 बजे गोरखपुर-महाराजगंज मार्ग जाम कर दिया जब उन्हें पता चला कि बैंक में पैसा ही नहीं है। बस्ती जनपद के पूर्वांचल बैंक की बिशेषरगंज शाखा में कैश न मिलने से नाराज खाताधारको ने राम जानकी मार्ग जाम कर दिया। इसी तरह से सिद्धार्थनगर जनपद के सेंट्रल बैंक की तिलौली शाखा से दो दिनों से पैसा न मिलने से नाराज ग्राहकों ने बांसी-बस्ती मार्ग पर जाम लगा दिया। महराजगंज जनपद के पूर्वांचल बैंक की शाखा बेलवा टीकर शाखा में लाइन लगाए ग्राहकों को जब सुबह 10 बजे पैसा न होने की जानकारी मिली तो उन्होंने शिकारपुर-घुघली मार्ग जाम कर दिया। देवरिया जिले के बैतालपुर स्थित सेन्ट्रल बैक ऑफ इंडिया सिरजम की शाखा में सुबह से लाइन लगाए उपभोक्ताओं को बैंक खुलने के कुछ देर पर यह जानकारी दी गई कि बैंक में कैश कम है और सबको पैसा उनके मॉग के अनुसार नहीं मिल पाएगा इस पर ग्राहक भडक गए और गोरखपुर- देवरिया मुख्य मार्ग पर बैंक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चक्का जाम कर दिया। लगभग पौन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खुलवाया।