Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / वाराणसी / विदेश मंत्रालय से चाहिए तत्‍काल मदद, करें ट्वीट

विदेश मंत्रालय से चाहिए तत्‍काल मदद, करें ट्वीट

ministry-of-external-affairs-twitter-account_1482580406चाहे बच्चों के पासपोर्ट चाहिए या विदेश में किसी मुश्किल में फंसे हैं। बस एक ट्वीट करिये। मदद आपके पास हाजिर है। जी हां, रेल मंत्रालय, दिल्ली पुलिस, मुंबई पुलिस और यूपी पुलिस के बाद अब विदेश मंत्रालय ने ट्विटर सेवा लांच की है। 

इस सेवा के जरिये कोई भी व्यक्ति विदेश मंत्रालय और क्षेत्रीय पासपोर्ट केंद्रों को ट्वीट कर तत्काल मदद हासिल कर सकता है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने डिजिटल गवर्नेंस को बढ़ावा देने के लिए माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर के साथ मिलकर शुक्रवार को ‘ट्विटर सेवा’ लांच की है।

इस सेवा के जरिये विदेश या यहां पर रहे भारतीयों, पर्यटकों और बिजनेस के लिए यात्रा करने वालों की पासपोर्ट और वीजा समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाएगा। साथ ही अगर विदेश में प्रवासी कामगारों को वेतन नहीं दिया जा रहा है या किसी का शव विदेश से लाना है तो ट्वीट कर मदद मांगी जा सकती है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने ट्वीट कर बताया कि विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने पासपोर्ट और कौंसुलर सेवाओं के लिए यह ट्विटर सेवा शुरु की है। इस सेवा से भारत के विदेशों में स्थित दूतावास और उच्चायोग के 198 ट्विटर अकाउंट और भारत में स्थित 29 क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालयों से मदद मांगी जा सकेगी।