Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / बिहार / बोले नीतीश कुमार, प्रकाश पर्व में श्रद्धालुओं को 147 नयी बसों की फ्री सेवा

बोले नीतीश कुमार, प्रकाश पर्व में श्रद्धालुओं को 147 नयी बसों की फ्री सेवा

2016_12largeimg25_dec_2016_015322393पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 147 अत्याधुनिक बसों की सेवा प्रकाश पर्व पर आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त उपलब्ध होगी. ये सभी बसें प्रकाश पर्व सर्किट पर 24 घंटे चलेंगी. बुडको की ओर से खरीदी गयी इन बसों में सीसीटीवी, जीपीआरएस और इमरजेंसी बटन लगा हुआ है. इससे यात्रा सुरक्षित होगी. बिना गेट बंद किये आगे ही नहीं बढ़ेगी. वह बुडको की ओर से तैयार कई परियोजनाओं का शनिवार को उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे. 

संवाद भवन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की कोशिश है कि पटना आनेवाले श्रद्धालु अच्छी स्मृति लेकर जाएं. गांधी मैदान में मुख्य समारोह होगा. पांच जनवरी को होनेवाले इस कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए गांधी मैदान में एक गुरुद्वारे का निर्माण कराया जा रहा है जहां पर सभी मत्था टेकेंगे. उन्होंने पटना के बैरिया में अंतरराष्ट्रीय सुविधा से लैस प्रस्तावित अंतरराज्यीय बस टर्मिनल के लिए  2011 से प्रयास किया जा रहा है. अब इसका शिलान्यास हो गया है. यह दो साल में तैयार हो जायेगा. नया बस स्टैंड बनने के बाद  मीठापुर बस अड्डा वहां पर शिफ्ट कर दिया जायेगा और मीठापुर बस स्टैंड हटने से नया शैक्षणिक संस्थान के लिए जमीन उपलब्ध हो जायेगी.

 मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरू से ही गंगा घाटों के निर्माण को लेकर मेरी दिलचस्पी रही है. जब इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था, तब से गांधी घाट जाकर बैठता था. वहां गांधीजी का अस्थिकलश भी रखा गया है. पहले इसे ठीक किया गया. इसके बाद प्रमुख घाटों के निर्माण का फैसला लिया गया. अब 12 घाट तैयार हो गये हैं. चार घाट जून तक बन जायेंगे. इन घाटों को एक-दूसरे से जोड़ना है. घाटों का निर्माण इस तरह से किया गया है कि यह एक टूरिस्ट प्लेस की तरह होगा.