Wednesday , June 22 2022
Home / Main slide / नोटबंदीः कुंडा कोतवाल के भतीजे के खाते में पहुंचा आठ करोड़

नोटबंदीः कुंडा कोतवाल के भतीजे के खाते में पहुंचा आठ करोड़

कुंडा कोतवाल अनिरुद्ध सिंह के भतीजे अतुल सिंह के इटावा जिले के बैंक खाते में 800x480_image60719908आठ करोड़ रुपये आ गए हैं। कोतवाल पैतृक रूप से इटावा के रहने वाले हैं। शुक्रवार की शाम यह चर्चा जोरों पर रही कि कोतवाल के भतीजे के खाते में आठ करोड़ रुपये कहां से आ गए। भतीजा भट्ठा मालिक है और रात उसके खाते में यह पैसा आया। उसने फौरन सूचना अपने चाचा कोतवाल अनिरुद्ध सिंह को दी। कोतवाल की सलाह पर अतुल ने इटावा बैंक के अधिकारियों व प्रशासनिक अफसरों को जानकारी दी।

आयकर विभाग को देश के जाने-माने सोना-चांदी आयातक आगरा के एसबी ओर्नामेंट्स पर मारे गए छापे में बड़ी सफलता मिली है। 30 घंटे तक चली कार्रवाई में फर्म ने 12 करोड़ रुपये की अघोषित आय स्वीकार कर ली है। आयकर अधिकारियों को अभी भी 24 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं मिल रहा है। आयकर विभाग की जांच शाखा द्वारा किनारी बाजार स्थित एसबी ओर्नामेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के कई ठिकानों पर छापा मारा था। करीब तीन दर्जन अधिकारी और कर्मचारी कंपनी के आगरा-दिल्ली स्थित प्र्रतिष्ठानों पर जांच में जुटे लगे थे। जांच शुक्रवार शाम सात बजे तक चली। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जांच में कंपनी की ओर से 12 करोड़ रुपये का सरेंडर किया गया है। दिल्ली स्थित कूंचा महाजनी, सिटी स्टेशन रोड स्थित आवास, नेहरू नगर स्थित आवास, चौबेजी का फाटक पर कार्रवाई हुई।

नई करेंसी की किल्लत से फिलवक्त सभी परेशान हैं। ऐसे हालात में शुक्रवार को सहारनपुर के देवबंद में आई-टेन कार से 19.40 लाख रुपये की करेंसी बरामद हुई, जिसे जब्त कर लिया गया। इसमें 12 लाख दो-दो हजार रुपये की नई करेंसी व सात लाख 100-100 रुपये के नोट हैं। हिरासत में लिए गए सभी सातों युवक मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले हैं।

एसएसपी मनोज तिवारी ने बताया कि जीटी रोड पर चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने देवबंद से मुजफ्फरनगर की ओर जा रही सफेद रंग की आई-10 कार व दो बाइकों को रोका गया। तलाशी में कार में 19.40 लाख रुपये की करेंसी बरामद हुई। पुलिस ने कार और बाइकों पर सवार सात लोगों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए युवक श्याम गोयल, नितिन गोयल, अनिल, सुशील कुमार निवासी पुरकाजी जिला मुजफ्फरनगर व अंशुल, दीपक गुप्ता और निखिल मुजफ्फरनगर शहर के रहने वाले हैं। इंस्पेक्टर चमन चावड़ा ने बताया कि आयकर विभाग की टीम भी थाने पहुंच गई। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।