Tuesday , June 14 2022
Home / खेल / गोल्फ खिलाड़ी चौरसिया आईओए के बर्ताव से नाखुश

गोल्फ खिलाड़ी चौरसिया आईओए के बर्ताव से नाखुश

कोलकाता। भारतीय गोल्फ खिलाड़ी एस. एस. पी चौरसिया ने गुरुवार को रियो ओलम्पिक के बाद अपने और साथी खिलाड़ी अनिर्बान लाहिड़ी के साथ भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा किए गए व्यवहार पर निराशा जताई है। आईओए ने इन दोनों खिलाड़ियों को ओलम्पिक के बाद 30-30 लाख रुपये देने की घोषणा की थी लेकिन अब तक चौरसिया को 5.5 लाख रुपये ही मिले हैं।%e0%a4%97%e0%a5%8b%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%ab-794x445

चौरसिया ने कहा, “मुझसे कहा गया था कि हमें ओलम्पिक के बाद 30 लाख रुपये दिए जाएंगे। लेकिन ओलम्पिक के बाद हमसे कहा गया कि हमें यह रकम नहीं मिलेगी। इसकी जगह 15 लाख रुपये दिए जाएंगे।”

चौरसिया ने गुरुवार को रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब (आरसीजीसी) में चल रहे भारतीय पेशेवर गोल्फ टूर (पीजीटीआई) के सत्र के आखिरी टूर्नामेंट मैक्लॉड रसेल टूर चैम्पियनशिप के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद यह बात कही। इस टूर्नामेंट के पहले राउंड की समाप्ति के बाद चौरसिया सातवें स्थान पर हैं।

उन्होंने कहा, “यह अजीब बात है। हमें यह पैसा अपने सभी खर्चो के लिए मिलना था लेकिन आखिर में क्या हुआ। जरा सोचिए कि अनिर्बान को कुछ भी नहीं मिला। मुझे सिर्फ 5.5 लाख रुपये मिले।”

चौरसिया ने कहा, “हमें बारिश से बचने के लिए जैकेट भी नहीं मिली। रियो में बारिश हो रही थी और हमारे पास छाता भी नहीं था। वहां बहुत ठंड थी। अगर हम वहां उनसे कुछ मांगते तो ऐसा लगता कि हम उनके नौकर हैं और वे हमारे मालिक।”