Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / मेरा चाहे जितना मजाक उड़ाएं पर युवाओं के सवालों के जवाब देने होंगेः राहुल

मेरा चाहे जितना मजाक उड़ाएं पर युवाओं के सवालों के जवाब देने होंगेः राहुल

rahul_gandhi कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बहराइच में नोट बंदी के खिलाफ केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। जनाक्रोश रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप मेरा चाहे जितना मजाक उड़ायें पर अापको देश के युवाओं के सवालों का जवाब देना ही होगा। उन्होंने कहा आप कहते हो कि लाइन में चोर खड़े हेैं लेकिन आम जनताचोर नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि कल मैंने गुजरात में पीएम मोदी से दो-तीन स
वाल भ्रष्टाचार के बारे में पूछे। सवाल के जवाब नहीं दिए मगर जो सवाल पूछ रहा था उसका मजाक उड़ाया। आप मेरा जितना मज़ाक उड़ाना चाहते हो उड़ाओ पर देश के युवाओं के सवालों का जवाब दो।आज मैं वही सवाल आपके सामने प्रधानमंत्री से पूछना चाहूंगा। सबसे पहले मैं यहां कहना चाहता हूं, कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान से भ्रष्टाचार को हटाना चाहती है।

अगर एनडीए की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जो भी कदम उठाएगी कांग्रेस उसका पूरा समर्थन करेगी। राहुल गांधी ने कहा नोटबंदी काले धन के खिलाफ नहीं था, भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं था, हिंदुस्तान के गरीब और किसानों के खिलाफ था।राहुल गांधी ने मिर्ज़ा ग़ालिब का शेर पढ़ा -मैं मिर्ज़ा ग़ालिब के शब्दों में कहता हूं ” हर एक बात पर कहते हो की तू क्या है ,तुम ही कहो की ये अंदाज़ ए गुफ़्तगू क्या है”।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पिछले ढाई साल से नरेंद्र मोदी सरकार ने गरीबों पर अत्याचार किया है। हमने 30 दिन तक किसान यात्रा की। देश का किसान मोदीजी से सिर्फ तीन चीज मांगता है। कर्जा माफ़, बिजली बिल माफ़ और समर्थन मूल्य का हिसाब, लेकिन मोदीजी ने एक भी मांग नहीं मानी।

दिया। राहुल ने कहा क‌ि पीएम मोदी ने करोड़ों रुपए उद्योगपतियों को बांट दिए लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया। नोटबंदी का फैसला भ्रष्टाचार रोकने के लिए नहीं है। उन्होंने कहा क‌ि 1 प्रतिशत लोग सुपर रिच और 99 प्रतिशत लोग ईमानदार हैं। कालाधन भारत में एक प्रतिशत लोगों के पास है। राहुल ने कहा क‌ि प्रधानमंत्री के साथ हवाईजहाज में जाने वाले लोगों के पास कालाधन है। राहुल ने कहा क‌ि मोदी ने विजय माल्या का कर्ज माफ किया और लंदन में मोदी और माल्या मीटिंग करते हैं। राहुल गांधी ने कहा क‌ि पीएम ने कालेधन पर नहीं बल्क‌ि गरीब लोगों पर सर्जिकल स्ट्राइक की है। उन्होंने कहा क‌ि पीएम का निशाना गरीब लोग हैं। राहुल गांधी ने कहा क‌ि गरीब आदमी केवल कैश से लेन-देन करता है। उन्होंने सवाल उठाया कि किसान खाद खरीदने के लिए क्या चेक से पैसा देता है।

इसके पहले श्रावस्ती में मौसम अनुकूल न होने के कारण राहुल गांधी लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट पर उतरे। वे सड़क मार्ग से बहराइच पहुंचे। इसी दौरान वे बाराबंकी में रुके। बाराबंकी में राहुल गांधी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के अनुरोध पर उनके साथ चाय पीने के साथ वार्ता भी की। इस दौरान बाराबंकी में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। बाराबंकी के मसौली और रामनगर में क्षेत्र में राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सड़क किनारे चाय भी पी। उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बबबर थे।