बैंकों और एटीएम पर छोटी दिखी कतारें

x419sbiatm-jpg-pagespeed-ic-0ptceizxxw

नोटबंदी लागू होने के 43वें दिन बुधवार को नगर सहित जिले के विभिन्न इलाकों के अधिकांश बैंकों पर स्थिति सामान्य रही। नगर के प्रमुख स्थानों पर लगे एटीएम पर छोटी लाइन नजर आई। इससे अपनी बारी की प्रतीक्षारत खाताधारक प्रसन्नचित नजर आ रहे थे। जिले के कई ग्रामीण बैंकों में नगदी न होने से खाताधारकों को बैरंग लौटना पड़ा।

 
नोटबंदी लागू होने के बाद बैंकों में पैसे के लिए लंबी लाइन देख लोगों के पसीने छूट जा रहे थे। बुधवार को नगर लगभग सभी बैंकों में जमा व निकासी के लिए नाम मात्र भीड़ रही। नगर के
 
नोटबंदी लागू होने के लंबे समय बाद बैंकों में आरबीआई के नियमों का पालन होता दिखा। आरबीआई से निर्धारित नियम के मुताबिक कैश मिलने से लोग प्रसन्नचित नजर आ रहे थे। नगर के सहादतपुरा स्थित एसबीआई के एटीएम पर जहां रोज लंबी लाइन लगती थी, बुधवार को लाइन में नाम मात्र लोग खड़े नजर आए।
 
इसी तरह नरई बांध स्थित यूबीआई, केनरा बैंक सहित विभिन्न बैंकों पर सामान्य स्थिति रही। केनरा बैंक के एटीएम, यूनियन बैंक के एटीएम पर शाम के समय पैसा निकालने के लिए कुछ लोग ही नजर आए। बैंकों तथा एटीएम पर भीड़ ने देखकर खाताधारक आश्चर्यचकित नजर आए। रानीपुर संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के महासो स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया की शाखा पर स्थिति सामान्य रही। शाखा प्रबंधक निर्विकार पांडेय का कहना था कि नगदी का संकट नहीं है।
 
खाताधारकों को मांग के अनुरुप नगद भुगतान किया जा रहा है। खुरहट स्थित काशी गोमती संयुत ग्रामीण बैंक में बुधवार को नगदी नहीं रहा। इससे खाताधारकों को बैरंग लौटना पड़ा। शाखा प्रबंधक सुरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि नगदी मिलने पर गुरुवार को खाताधारकों को कैश दिया जाएगा। इसी तरह पलिया स्थित इलाहाबाद बैंक में स्थिति सामान्य रही।