Sunday , June 19 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / मोदी-राहुलः बनारस में विकास की नींव के पत्थर और बहराइच में जनाक्रोश

मोदी-राहुलः बनारस में विकास की नींव के पत्थर और बहराइच में जनाक्रोश

भाजपा और कांग्रेस के दो बड़े नेता गुरुवार को उत्तर प्रदेश में दहाड़ते नजर आएंगे। एक के पास उपलब्धियों के साथ विकास का खाका तो दूसरे के पास केंद्र सरकार की विफलताओं के खिलाफ जनाक्रोश है। दोनों अपने अपने अंदाज में जनता को लुभाएंगे। बहराइच में जनाक्रोश रैली को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत के लिए वाराणसी में होंगे।rahul-and-modi

 

बहराइच में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली की तैयारी में कांग्रेसजनों ने पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस रैली को गेंदघर में संबोधित करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर रैली स्थल को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। श्रावस्ती हवाई पट्टी पर उतर कर सड़क मार्ग से कांग्रेस के युवराज कार से रैली स्थल पर पहुंचेंगे। एक घंटे रैली में शामिल होने के बाद कार से वापस श्रावस्ती जाएंगे। यहां से वह अपने गंतव्य स्थल के लिए उड़ान भरेंगे। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिन में 11 बजकर 55 मिनट पर श्रावस्ती हवाई पट्टी पर प्लेन से उतरेगें। कार पर सवार होकर इकौना, गिलौला होते हुए एक बजे रैली स्थल गेंदघर मैदान पहुचेंगें। रैली में एक घंटे मौजूद रहने के बाद दो बजे कार से श्रावस्ती हवाई पट्टी के लिए रवाना होंगे। यहां से वह वापसी के लिए उड़ान भरेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर कड़े बंदोबस्त पुलिस ने किए है। एसपीजी के अधिकारी रैली स्थल के आसपास डेरा डाले है। रैली स्थल को तिरंगे झंडे से पाट दिया गया है। जगह-जगह पोस्टर-बैनर व होर्डिंग लगाए गए हैं। देर रात तक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रैली स्थल पर डटे रहे।

 

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौवीं बार अपने संसदीय क्षेत्र में गुरुवार को आ रहे हैं। वे यहां करीब साढ़े चार घंटे गुजारते हुए विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। मुख्य आयोजन भाजपा की ओर से डीरेका के खेल मैदान में आयोजित किया गया है जहां मोदी बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में करीब 26000 बूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे। डीरेका में ही पीएम सरकारी आयोजन के तहत ईएसआइसी के माडल अस्पताल और बीआरएस हेल्थ रिसर्च इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करेंगे। वहीं से लालपुर में नवनिर्मित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर का उद्घाटन करेंगे। डीरेका से पूर्व प्रधानमंत्री बीएचयू में होंगे जहां वे स्वतंत्रता भवन में कैंसर सेंटर और सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास करेंगे। यहीं पर चाणक्य नाटक का मंचन करने वाले कलाकारों से मुलाकात करेंगे। बीएचयू से सड़क मार्ग से पीएम कबीरनगर जाएंगे जहां आइपीडीएस के तहत हुए कार्यों व हेरिटेज लाइटिंग का निरीक्षण करेंगे।

 

पूर्व संध्या पर एसपीजी व पुलिस प्रशासन ने बीएचयू से कबीरनगर, डीरेका व बाबतपुर तक ग्रैंड रिहर्सल करते हुए खामियों को दूर करने का निर्देश दिया। सुरक्षा के मद्देनजर नगर में 7000 अधिकारी व सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। पीएम का सुबह 10.30 बजे बाबतपुर आगमन होना तय है। 11.00 बजे बीएचयू हेलीपैड पर पहुंचेंगे। 11.10 से 11.40 बजे : स्वतंत्रता भवन में योजनाओं का शिलान्यास व चाणक्य नाटक के कलाकारों से मुलाकात करेंगे। 11.55 से दोपहर 12.05 बजे कबीरनगर कालोनी में निरीक्षण करेंगे। 12.30 से 12.55 बजे डीरेका में दो योजनाओं का शिलान्यास और एक का लोकार्पण होना है। 1.00 से 2.30 बजे तक डीरेका में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत के बाद 3.10 बजे रवाना हो जाएंगे।