बाबा आश्रम में 12 साल की बच्ची से करता था गंदी हरकत, छोटे भाई बहन देखते थे

इंदौर। शिक्षिकाओं की सूझबूझ और हिम्मत से 12 साल की छात्रा से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने वाला एक बाबा पकड़ में आया है। पुलिस ने खत्रीखेड़ी स्थित रणछोड़दास आश्रम के बाबा अवधेशदास जोशी (38) को गिरफ्तार किया है। वह दो माह से छात्रा के भाई-बहनों के सामने ही हरकत करता था। पुलिस ने छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है। गिरफ्तारी के बाद गुस्साए लोगों ने बाबा की पिटाई भी कर दी।
– सीएसपी गोपाल धाकड़ के मुताबिक, आश्रम गुजरात की एक ट्रस्ट का है। जबलपुर का रहने वाला बाबा अवधेशदास जोशी (38) इसकी देखरेख करता है। इसी आश्रम में एक व्यक्ति अपनी मां और पांच बच्चों के साथ रहकर काम करता था। कुछ माह पहले पिता बाबा से सात-आठ हजार रुपए उधार लेकर चारों बच्चों को दादी के पास छोड़कर सनावद स्थित गांव चला गया। कुछ दिनाें बाद एक बच्चे को लेकर दादी भी गांव चली गई। बच्ची को छुड़ाने के लिए सहेलियां चंदा इकट्‌ठा कर रही थीं। शिक्षिकाओं को शक हुआ, पूछा तो बाबा की हरकतों का पता चला, फिर इन्होंने पुलिस तक पहुंचाया मामला।
– छात्रा बेगमखेड़ी स्थित एक स्कूल में आठवीं में पढ़ती है। उसने सहेलियों को बाबा की करतूत के बारे में बताया। सहेलियां छात्रा को मुक्त कराने के लिए पैसे इकट‌्ठा कर रही थीं। शिक्षिकाओं ने पीड़ित छात्रा से इस बारे में पूछा। फिर एक एनजीओ से संपर्क किया। एनजीओ ने मामला डीआईजी तक पहुंचाया। डीआईजी ने मामले की जांच सीएसपी धाकड़ को दी। उन्होंने महिला पुलिस कर्मियों की मदद से छात्रा के बयान लिए। छात्रा ने बताया कि वे तीन बहनें एक भाई हैं। रात में बाबा उसे अपने पास सुलाता था और अश्लील हरकतें करता था। इस दौरान उसके छोटे भाई-बहन भी वहीं रहते थे।