कलश यात्रा के साथ महायज्ञ शुरू

 

क्षेत्र के नरहरिधाम में बुधवार से भव्य कलश यात्रा के साथ पराशक्ति महायज्ञ शुरू हुआ। धाम के संत दीनबंधु दीनानाथ उर्फ वाराणसी बाबा के नेतृत्व में सुबह आठ बजे हजारों श्रद्धालुओं ने कलश के साथ शोभा यात्रा निकाली। शोभा यात्रा नरहरिधाम से शुरू होकर, टोला बाजराय, टोला शिवनराय, चांददियर होते हुए मांझी घाट पर पहुंची।

शोभा यात्रा में बच्चों की झांकी जहां लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी थी, वहीं घोड़े और गाजे-बाजे भी कुछ अलग छटा विखेर रहे थे। वहां से जल भरी के बाद शोभा यात्रा पुन: नरहरिधाम पहुंची, जहां आचार्य पंडित लक्ष्मण पांडेय के नेतृत्व में पंडित वशिष्ठ पांडेय, सुधाकर पांडेय, राजेश पांडेय, भोला पांडेय, मोनू पांडेय आदि ने वैदिक मंत्रोचार पंचांग पूजन कराया और फिर मंडप प्रवेश का हुआ। इस यात्रा में स्वयं सेवक के रूप में सपा नेता सुरेश ¨सह, शिवजी ¨सह, मदन ¨सह, अरूण ¨सह, बंटी ¨सह, शिवमंगल ¨सह, प्रमोद कुमार पूरी, दिलीप गुप्त, ईश्वर दयाल यादव आदि शामिल थे।

यज्ञ में समूहिक विवाह का होगा आयोजन

नरहरिधाम के संत दीनबंधु दीनानाथ उर्फ वाराणसी बाबा ने बताया कि यज्ञ में 22 व 23 नवंबर को सामूहिक विवाह का भव्?य आयोजन किया जाएगा। बिना दान-दहेज शादी करने वाले जोड़ों को समिति की ओर से मंगलसूत्र व वस्त्र भी भेंट किया जाएगा। इस यज्ञ की पूर्णाहुति 23 नवंबर को होगी। इस बीच प्रति दिन प्रवचन व रात में रामलीला का कार्यक्रम चलेगा।