नीतीश के उद्घाटन करने के 24 घंटे पहले टूटा 390 करोड़ का बांध

नीतीश के उद्घाटन करने के 24 घंटे पहले टूटा 390 करोड़ का बांध

बिहार के भागलपुर के कहलगांव में बांध का एक हिस्सा उद्घाटन के 24 घंटे पहले ही टूट गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 20 सितंबर को बांध का उद्घाटन करने वाले थे. लेकिन फिलहाल उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया है. बांध के टूटने से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है. लेकिन कई इलाकों में पानी भर गया है. करीब 390 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया बटेश्वर पंथ कैनाल प्रोजेक्ट इलाके में सिंचाई प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए बनाया गया था.

आपको बता दें कि बटेश्वर गंगा पंप नहर परियोजना का काम लंबे समय से चल रहा था. वहीं इस घटना के बाद इस परियोजना के कार्य पर एक बार फिर ब्रेक लग गए हैं

जल संसाधन मंत्री लल्लन सिंह ने कहा है कि पूरी क्षमता से पानी छोड़े जाने के कारण बांध टूटा है. इस घटना से प्रोजेक्ट के नए हिस्से के निर्माण को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 389.31 करोड़ का बांध उद्घाटन के 24 घंटे पहले टूटा। CM ताम-झाम के साथ कल काटने वाले थे फीता। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और बाँध..

हाल ही में बिहार में तेज बारिश और बाढ़ के कारण सैंकड़ों लोगों की मौत हो गई थी. कई जगह पुल टूट जाने के कारण भी लोगों की मौत हुई. समय रहते बाढ़ पर काबू न पाने पर बिहार सरकार को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.