बलिया अवैध कब्जा रोकने गई पुलिस पर पथराव

सहतवार थाना क्षेत्र के रजौली ग्रामसभा में शनिवार की रात अवैध कब्जा रोकने गई  पुलिस पर पथराव कर दिया गया। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आरोप है कि रजौली ग्रामसभा में रात्रि करीब आठ बजे निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्र पर नकलू तुरहा द्वारा पूरे परिवार के साथ अवैध रूप से कब्जे का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच बगल के चंद्रमा तुरहा द्वारा 100 नंबर तथा स्थानीय पुलिस को यह सूचना दी गई। पुलिस टीम जब उक्त स्थल पर पहुंची तब बतौर ग्रामीणों के नकलू तुरहा परिवार के सदस्यों ने पुलिस टीम पर ईंट-पत्थर फेंके।

बताया जाता है कि निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र ग्रामसभा की जमीन में स्थित है। वहीं बगल में नकलू तुरहा एवं चंद्रमा तुरहा की जमीन है। नकलू एवं चंद्रमा के बीच जमीनी विवाद का मामला चल रहा है। इसी बीच नकलू के परिवार द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र को अपनी जमीन बताते हुए कब्जे का प्रयास किया गया। उधर उक्त स्थल के समीप सरल तुरहा की रिहायशी झोपड़ी में आग लगा दी गई, जिससे उसमें रखा सारा सामान जल गया।

सहतवार थानाध्यक्ष विजय सिंह का कहना है कि सूचना मिलने के बाद जब पुलिस टीम उक्त स्थल पर पहुंची तो वहां पुलिस टीम पर पथराव किया गया। उस समय पुलिस कुछ फासले पर खड़ी थी। सहतवार पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।