अगर लटक गए हैं आपके स्तन, तो इस तरह करें उन्हे टाइट, जानिए

महिलाओं की खूबसूरती का एक अंग है उनके स्तन। स्तन की खूबसूरती महिलाओं के व्यक्तित्व को और निखारती है। लेकिन समय के साथ इन अंगों में ढीलापन आने लग जाता है। जो देखने में बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता ऐसे में आप कुछ नुस्खों को अपनाकर आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

एलोवेरा मसाज- स्तनों में कसाव लाने के लिए एलोवेरा सबसे अच्छा विकल्‍प है। आपको बता दें कि एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो स्तनों में कसाव ला देता है और उन्हें प्राकृतिक रूप से लाइट बनाता है। आप कोल्ड एलोवेरा जेल लें और इसे अपने स्तनों पर मसाज करें। सर्कुलर मोशन में 10 से 15 मिनट तक ऐसा करें और उसके बाद नहा लें या धो लें।

अंडे का सफेद हिस्सा – अंडे के सफेद हिस्से को स्तनों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें और इसके बाद, स्नान कर लें। इससे त्व‍चा में कसाव आ जाता है और स्तनों में कसाव भी होने लगता है। आप चाहें तो इसमें नींबू को भी मिला सकते हैं। लेकिन इसे लगाने के बाद कभी भी गरम पानी से स्नान न करें।

आइस मसाज – ढीले स्तनों के लिए आइस मसाज सबसे अच्छा विकल्प है। आप बर्फ लें और इसे सर्कुलर मोशन में घुमाएं। इससे स्तनों में रक्त वाहिकाओं में उद्दीपन होगा और त्वचा में नवऊर्जा आ जाएगी। ऐसा प्रतिदिन करने से स्तनों की त्वचा में स्वत: कसाव आ जाएगा।

खीरा और अंडे की जर्दी – खीरे और अंडे की जर्दी को मिलाकर अच्छे से फेंट लें। इसके बाद, इसे स्तनों पर लगाएं और 10 मिनट तक मसाज करते रहें। इससे स्तनों में सही से कसाव आ जाता है और ढीली पड़ी हुई त्वचा भी सही हो जाती है।

नींबू की मसाज – नींबू के रस को स्तनों पर लगा लें और इसे अच्छे से लेपित कर लें। इससे त्वचा में चमक आ जाएगी और उसमें कसाव भी आ जाएगा। इसे लगाने से त्वचा में विटामिन सी की मात्रा बढ़ जाती है और वो स्वस्थ हो जाती है।

पपीते का रस – एक कप पके पपीते के पीस को लें। इसे अच्छे से फेंट लें और इसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला दें। नींबू का रस भी मिला लें और इसे स्तनों पर लगाकर मसाज करें और फिर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ठंडे पानी से धुल लें।