Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / वाराणसी / वाराणसी पहुंचीं 300 कमल संदेश यात्रा बाइक

वाराणसी पहुंचीं 300 कमल संदेश यात्रा बाइक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 दिसंबर के वाराणसी आगमन से पूर्व कमल संदेश यात्रा की करीब 300 बाइक काशी पहुंच गई हैं। मंगलवार को इन बाइक का फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद बाइक और पैसा बांटने का हल्ला मच गया। हालांकि ऐसा नहीं था, शिवपुर क्षेत्र के सुद्धीपुर स्थित टीवीएस शोरूम के गोदाम में बाइक में एसेसरीज लगाई जा रही थी। इस दौरान पास के पेट्रोल पंप पर बाइक में पेट्रोल भी डलवाया जा रहा था।kamal-message-stored-in-sibpur-bike-trip_1482265529
 
प्रदेश भर में पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं को देने के लिए 1650 बाइक खरीदी गई है। काशी प्रांत के 15 जिलों के 72 विधानसभा क्षेत्रों में इन बाइक को दिया जाना है। एक विधानसभा क्षेत्र में चार पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं को एक-एक बाइक दी जाएगी। बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कमल संदेश यात्रा की शुरुआत 18 दिसंबर को कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज से होनी थी। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय को मुख्य अतिथि बनाया गया था। महानगर भाजपा की ओर से कार्यक्रम के एक दिन पहले ही इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया। इस बारे में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने बताया कि बाइक पीएम के वाराणसी दौरे के बाद बांटी जाएंगी। 

चुनिंदा कार्यकर्ताओं को दी जाने वाली बाइक के आग कमल संदेश यात्रा लिखा हुआ है। इसके आगे केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार के लिए दो छोटे लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। पीछे बड़ा बाक्स लगाया गया है, जिसमें प्रचार सामग्री होगी। इसी के पास पार्टी का झंडा लगाने के लिए भी जगह बनाई गई है। बाइक के पीछे दाहिनी तरफ नारंगी रंग की डिग्गी लगाई गई है।