Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / गोरखपुर / साथ जाने को राजी नहीं हुई पत्नी तो गोली मार दी

साथ जाने को राजी नहीं हुई पत्नी तो गोली मार दी


goli-1467301160 जंगल अयोध्या गांव निवासी अमरजीत यादव ने मंगलवार की दोपहर अपनी पत्नी की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। वह काम के सिलसिले में पत्नी के साथ बंगलूरू जाना चाहता था, लेकिन उसने जाने से मना कर दिया। सोमवार की रात दोनों के बीच इसी बात को लेकर झगड़ा  हुआ और दूसरे दिन अपने दोस्त के साथ नशे में धुत होकर घर पहुंचे अमरजीत ने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि अमरजीत अपनी पत्नी पर शक करता था। 
 
अमरजीत यादव ने बीस साल पहले गांव की ही रीता के साथ भागकर प्रेम विवाह किया था। गांव से भागने के करीब दस साल बाद दोनों लौटे थे। इसके बाद वह परिवार से अलग रहता था। बंगलूरू में पेंट पालिश का काम करने वाला अमरजीत इधर कुछ महीनों से गांव में ही रह रहा था। करीब छह महीने पहले उसने थाने में तहरीर देकर गांव के एक युवक पर पत्नी को भगाने का आरोप लगाया था। तब पुलिस के सहयोग से रीता दोबारा गांव लौटी थी। इसके बाद फिर दोनों साथ रहने लगे।

बुधवार को अमरजीत को बंगलूरू जाना था। सोमवार की रात उसने पत्नी को बच्चों के साथ चलने को कहा मगर उसने इंकार कर दिया। इसी को लेकर रात में दोनों के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद अमरजीत गांव के अपने मित्र के घर जाकर साे गया। मंगलवार की दोपहर 12 बजे के करीब वह अपने मित्र के साथ शराब पीकर घर पहुंचा अाैर छत पर गेहूं फैला रही पत्नी के सिर में गोली मार दी।

वारदात के वक्त पड़ोस की एक युवती ने उसे देख लिया और शोर मचाना शुरू कर दिया, लेकिन इसी बीच दोनों फरार हो गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है और आरोपी की तलाश कर रही है। रीता के पिता नान्हू ने पुलिस को तहरीर दी है। रीता को एक बेटा और दो बेटी हैं। अमरजीत की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बनाकर रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर तलाश की जा रही है।