Monday , June 13 2022
Home / Main slide / बैंकों पर दिखी भीड़ कम नोटबंदी लागू होने पर 41वें दिन

बैंकों पर दिखी भीड़ कम नोटबंदी लागू होने पर 41वें दिन

नोटबंदी लागू होने के 41वें दिन मंगलवार को काफी संख्या के बैंकों में सामान्य स्थिति नजर आई। कई एटीएम भी खुले। बैैंकों में देर शाम तक लाइन लगी रही। अभी भी मांग के अनुरूप लोगों को कैश नहीं मिल पा रहा है। कई बैंकों में कैश की उपलब्धता के अनुसार ही मांग में कटौती कर लोगों को नगद भुगतान किया गया। शाम लगभग चार बजे तक लेनदेन जारी रहा.
rmiptty-stand-to-cash-in-the-bank-account-holder_1482170317-2
नोटबंदी लागू होने के बाद बैंकों में नगदी संकट के चलते लोगों को मांग के अनुरुप कैश उपलब्ध न होने के चलते लोग सड़क पर उतरने लगे थे। मंगलवार को नगर सहित नगर के मुगलपुरा स्थित बैंक आफ बड़ौदा तथा स्टेट बैंक में नगदी लेने के लिए भारी भीड़ लगी रही।इसी तरह जिले के विभिन्न इलाकों के बैंकों में भारी भीड़ रही। लाइन में लगने के घंटों बाद जब कैश मिल जा रहा था तो लोग प्रसन्नचित नजर आ रहे थे।  कई बैंकों में तो लोगों को निर्धारित तय सीमा तक चेक पर नगदी मिल जा रही थी।
वहीं कई बैंकों पर पर्याप्त नगदी न होने के चलते मांग में कटौती कर कैश दिया जा रहा था। काशी गोमती ग्रामीण बैंकों में अपराह्न चार तक लंबी लाइन लगी रही। मधुबन संवाददाता के अनुसार कस्बा सहित क्षेत्र के विभिन्न इलाकों के बैंकों में भारी गहमागहमी रही। अन्य दिनों की अपेक्षा मंगलवार को स्थिति मेें सुधार दिख रहा था। लाइन में लगने के घंटों बाद लोगों को कैश मिल जा रहा था।
ग्रामीण बैंकों में मांग के अनुरुप कैश नहीं मिल पा रहा है। पिपरीडीह संवाददाता के अनुसार पिपरीडीह बाजार स्थित काशी गोमती ग्रामीण बैंक पर सुबह से ही खाताधारकों की लंबी लाइन लगी रही। अपराह्न चार बजे तक लेनदेन चलता रहा।