बलिया : फर्जी हस्ताक्षर से आशा बहू की नियुक्ति

प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम पंचायत सदस्यों का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर बिना किसी सूचना के बैठक कर आशा बहू की नियुक्ति करा लेने का मामला प्रकाश में आया है। इस सम्बंध में ग्रामसभा सरवार ककरघट्टी के ग्राम प्रधान रामदेव यादव ने जिलाधिकारी से लगायत प्रभारी चिकित्साधिकारी तक को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम प्रधान का आरोप है कि ग्रामसभा के गंगापुर निवासी एक व्यक्ति ने 22 मई को ग्रामसभा की खुली बैठक दिखाकर अपनी ही मां, भाभी व पत्नी का आवेदन आशा बहू के लिए कर दिया। यही नहीं, प्रभारी चिकित्साधिकारी के यहां गुप-चुप तरीके से इसे जमा कराकर नियुक्ति भी करा ली है। इसकी जानकारी जब ग्राम प्रधान को हुई तो जांच करने की गुहार उच्चाधिकारियों से लगायी।

इस सम्बन्ध में ग्राम पंचायत अधिकारी अरविंद कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि 22 मई को सरवार ककरघट्टी की ग्राम स्वास्थ स्वच्छता व पोषण समिति की कोई बैठक हमारी मौजूदगी में नहीं हुई थी। वहीं मामले में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. शहाबुद्दीन ने बताया कि प्रधान का हस्ताक्षर किसी ने कॉपी कर लिया है। लिखित शिकायत डीएम के यहां कर दी गयी है, मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी।