Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / गाजीपुर / कैश न होने पर जड़ा ताला

कैश न होने पर जड़ा ताला

नोटबंदी के बाद करीब एक माह से उप डाकघर से खाता धारकों को कैश न मिलने को लेकर मंगलवार का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने नाराजगी जताते हुए हुए डाकघर में ताला बंद दिया और नारेबाजी करने लगे। डाक अधीक्षक द्वारा कैश उपलब्ध कराने के आश्वासन पर लोग शांत हुए।bank_1481908831
नोटबंदी के बाद से करीब एक माह से उप डाकघर में पैसा नहीं आ रहा है। इसकी वजह से ग्राहक परेशान है। पैसा के लिए वह लगातार डाकघर का चक्कर लगा रहे हैं। आज भी दर्जनों ग्राहक पैसा के लिए पहुंचे थे। आज भी पैसा न आने से ग्राहकों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने डाकघर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गेट में ताला जड़ दिया।
डाक अधीक्षक द्वारा जल्द से जल्द कैश उपलब्ध कराने के आश्वासन पर लोग शांत हुए। उप डाकघर के उप डाकपाल संतोष तिवारी ने बताया जिला मुख्यालय द्वारा कहा जाता है कि उप डाकघर देवकली को सैदपुर आफिस से कैश मिलेगा। सैदपुर जाने पर कहा जाता है कि देवकली उप डाकघर को सैदपुर से नहीं गाजीपुर से कैश मिलेगा।
दोनों आफिसों के खींच-तान से 28 नवंबर से आज तक भाग-दौड़ करने के बाद भी कैश नहीं मिला, जिससे आएदिन खाता धारकों से किचकिच हो रही है। यहां तक की कर्मचारियों को न तो पेंशन और न ही विभागीय कर्मचारियों को वेतन ही दिया जा सका। कैश न भेजे जाने का खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है। इस संबंध में डाक अधीक्षक ओपी सिंह ने कहा कि कैश की किल्लत के चलते देवकली उपडाकघर को कैश नहीं दिया जा सका। बुधवार को हर हाल में कैश उपलब्ध करा      दिया जाएगा।