Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / देवरिया / भगदड़ से तीन महिलाएं चोटिल

भगदड़ से तीन महिलाएं चोटिल


pu-1436913447 एसबीआई ब्रांच पर मंगलवार की भोर से ही लंबी लाइन लगीथी। वजह शनिवार को नोटों का वितरण न होना, रविवार को अवकाश और सोमवार को सर्वर फेल होना था। बैंक खुलते ही अंदर जाने को लेकर लाइन में लगे लोगों में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। कई बार हो-हल्ला भी हुआ। लाइन में लगे कई बुजुर्ग धक्का-मुक्की के चलते गिर पड़े।
लोगों ने बुजुर्गों की मदद की। धक्का-मुक्की न करने का अनुरोध करने के बावजूद लोग माने नहीं। फिर धक्का-मुक्की शुरू हो गई। पकड़ियार की 35 वर्षीय सरगम यादव धक्का-मुक्की में गिर पड़ी। उनके एक पैर में फ्रैक्चर आ गया है। बरखा टोला की शायदा के सिर में चोट लगा और पोखर की बशीरन को भी चोट आई।
लोगों ने आरोप लगाया कि सर्वर खराबी का बहाना बनाकर बैंक कर्मचारियों ने सोमवार को रुपये नहीं बांटे। इसलिए मंगलवार को भीड़ अधिक हो गई। क्षेत्र के अन्य बैंक में भी मंगलवार को नोट बांटे गए। पूर्वांचल बैंक की शाखाएं भी खुलीं। नोटबंदी के बाद से ही यह बैंक कैश क्राइसिस से जूझ रहा था। नोटों की खेप देवरिया आ जाने के बाद सोमवार से हालात में सुधार होने लगा है।
रकम लेकर लोगों ने किया हंगामा
रकम को लेकर मंगलवार को भी बैंकों पर हंगामा हुआ। नगर के सेंट्रल बैंक के मुख्य द्वार पर हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने हटाने का प्रयास किया तो लोग उग्र हो गए। पुलिस और ग्राहकों में धक्का-मुक्की हुई। पुलिस के तेवर देख हंगामा कर रहे लोग खिसक लिए।
नगर के आदर्श चौराहा स्थित सेंट्रल बैंक पर रुपये आने की खबर मिलने पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। दोपहर बाद भी लंबी कतार में लगे लोग बेकाबू होने लगे। लोग गेट से बैंक में घुसने लगे। पुलिस ने भीड़ को रोकने का प्रयास किया। एक बुजुर्ग गिर गया। बुजुर्ग गिरने पर लोग गुस्सा गए। पुलिस से धक्का-मुक्की करने लगे। पुलिसकर्मियों ने कोतवाली पर हंगामे की सूचना दी। कोतवाली से फोर्स पहुंचने पर हंगामा कर रहे लोग हट गए। यूबीआई और एसबीआई पर भी भीड़ उमड़ी। कई बार कतार में अफरा तफरी मची। पीएनबी और पूूर्वांचल बैंक से कर्मचारियों को रकम मिली। एटीएम से लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा।
तकनीकी खराबी से बैंक का कार्य ठप
प्रतापपुर। सेंट्रल बैंक पर तीन दिन से काम ठप है। इसकी वजह बैंक में लगे उपकरणों में अचानक आई तकनीकी खराबी बताई जा रही है। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।ग्राहकों को दिलवाए दो-दो सौ रुपये
बनकटा। रुपये नहीं मिलने से नाराज लोगों ने अकटही बाजार में जाम लगा दिया। ग्राहक सेवा केंद्र पर भुगतान नहीं होने पर नाराज लोगों ने हंगामा किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थानेदार ने नाराज लोगों से बात की। ग्राहक सेवा केंद्र वालों ने रुपये कम होने का हवाला दिया। थानेदार ने दो-दो सौ रुपये सभी लोगों को भुगतान करवा।