कंडोम सिर्फ़ सुरक्षित यौन संबंध के लिए ही नहीं, इन चीज़ों के लिए भी आता है काम

कंडोम एक ऐसी चीज़ है, जिसका नाम सुन कर आज भी भारत में कई लोगों के कान गरम हो जाते हैं. लोग घर वालों के सामने इसका नाम लेने से कतराते हैं. वैसे तो ये सुरक्षित यौन सम्बंध के लिए इस्तेमाल होता है, लेकिन लोगों ने इसका इस्तेमाल कई जुगाड़ू कामों के लिए भी किया है. तो ये हैं वो 9 काम जो आप कंडोम की मदद से कर सकते हैं.

1. वाइन बनाने के काम आता है कंडोम!

कंडोम सिर्फ़ सुरक्षित यौन संबंध के लिए ही नहीं, इन चीज़ों के लिए भी आता है काम

आपको पता है कि कंडोम का इस्तेमाल वाइनरी में भी होता है. काफ़ी समय से वाइन उत्पादक Estevez और उनका परिवार इसका इस्तेमाल फर्मेंटेशन प्रकिया के लिए कर रहे हैं. इसके लिए ये एक जग में अंगूर, अदरक, हिबिस्कस डालते हैं और फिर फर्मेंटेशन प्रकिया के लिए उसका मुंह कंडोम से सील कर देते हें. इसके बाद कंडोम निकलने वाली गैस से फूल जाता है. जब वो पूरी तरह फूल जाता है, मतलब फर्मेंटेशन पूरा हो चुका है और वाइन पीने के लिए तैयार है.

2. क्यूबा में कंडोम से फ़िशिंग

क्यूबा में कई मछवारे, कंडोम का इस्तेमाल मछली पकड़ने के लिए करते हैं. ये कंडोम को गुब्बारे की तरह फुला कर फ़िशिंग रोप से बांध देते हैं, ताकि वो ज़्यादा दूर तक जाए और ज़्यादा मछली पकड़ी जा सके.

3. कंडोम वाली ड्रेस

इस कंडोम वाली ड्रेस को देख कर आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि ये बेहतरीन प्रोडक्ट फ़ैशन इंडस्ट्री तक कैसे पहुंचा.

4. पानी भरने के लिए

कंडोम की इलास्टिसिटी बहुत होती है. ऐसे में लोग इसका इस्तेमाल पानी रखने के लिए भी करते हैं. एक कंडोम में दो से तीन लीटर पानी भरा जा सकता है.