बलिया में मिठाई की दुकान पर छपेमारी,कईयो के सेम्पल भरे

जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम के निर्देश बुधवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने रेलवे स्टेशन के सामने वैशाली रोड स्थित मिष्ठान की तीन दुकानों पर छापेमारी कर कुल सात नमूने संकलित की।टीम का नेतृत्व महेंद्र श्रीवास्तव कर रहे थे।

छापेमारी के दौरान टीम ने क्षीर सागर व पेप्सी से तीन-तीन एवं कृष्णा मिष्ठान भंडार से दो नमूने जांच के लिए संकलित किए। अचानक हुई छापेमारी से आस पास की मिष्ठान दुकानों पर अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त रहा।

अभिहित अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव की उपस्थिति में खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन की टीम ने क्षीर सागर से राजभोग, छेना क्रीम व गुलाब जामुन क्रीम के नमूने संकलित की। इसके बाद टीम कृष्णा मिष्ठान भंडार पर पहुंची, जहां से छेना पनीर व बर्फी के नमूने संकलित की। वहां से टीम पेप्पी पर पहुंची, जहां बिक्री के लिए रखी गई मावा, कलम मिठाई व काजू रोल के नमूने संकलित की। अभिहित अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि रक्षाबंधन त्योहार तक नगर सहित ग्रामीण अंचलों में मिष्ठान की दुकानों पर छापेमारी जारी रहेगी। जांच में मिठाई व खाद्य पदार्थों के नमूने फेल होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने मिष्ठान दुकानदारों को मिलावट करने पर सख्त कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी है। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय, नरेंद्र कुमार, विपिन कुमार गिरि, संतोष कुमार, चंद्रप्रकाश, रवींद्रनाथ आदि मौजूद थे। खाद्य विभाग की छापेमारी स्टेशन के आसपास सहित वैशाली रोड स्थित मिष्ठान दुकानदारों में अफरा-तफरी मची रही है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय ने बताया कि छापेमारी आगे भी जारी रहेगी।