सपा के धाकड़ नेता आजम खां के बेटा अब्दुल्ला आजम की विधायकी खतरे में

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे और स्वार से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम पर नई मु​सीबत आ गई है. उन पर दो पैन बनवाने का आरोप लगा है. मामले में चुनाव आयोग और इनकम टैक्स विभाग में शिकायत हो गई है.

आरोप है कि अब्दुल्ला आजम ने चुनावी एफिडेविट में गलत पैन नम्बर फाइल किया है. उनके खिलाफ पहले ही गलत जन्मतिथि देने का आरोप लग चुका है.

रामपुर में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने आरोप लगाया है कि अपने चुनावी एफिडेविट में अब्दुल्ला आजम ने जो पैन दिया है, वह इनकम टैक्स रिटर्न में नहीं दिया है. जानकारी के अनुसार आकाश कुमार सक्सेना उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के पुत्र हैं.
आकाश के अनुसार एफिडेविट में अब्दुल्ला आजम ने पैन DWAPK7513R दिखाया. वहीं आईटीआर के दस्तावेजों में उन्होंने दूसरा पैन DFOPK616K लिखा है.


उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति दो पैन नहीं बनवा सकता. ये नियम विरुद्ध है. इस मामले की शिकायत उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी और इनकम टैक्स विभाग से कर दी है. उन्होंने आयोग से मांग की है कि अब्दुल्ला आजम का चुनाव निरस्त करा जाए.

यही नहीं आकाश ने बताया कि दोनों ही पैन में अब्दुल्ला आजम की अलग-अलग जन्मतिथि भी दर्ज है. पहले से ही जन्मतिथि के विवाद का मामला कोर्ट में चल रहा है.