Reliance Industries AGM Live: जियो का धमाकेदार ऑफर, फ्री में मिलेगा 4G स्मार्टफोन

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की 40वीं एन्‍युअल जनरल मीटिंग (AGM) मुंबई में बिड़ला मातुश्री सभागार में शुरू हो गई है. मुकेश अंबानी के भाषण का प्रसारण सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म यूट्यूब, फेसबुक, टि्वटर के साथ ही जियो जैट, जियो डिजिटल लाइफ चैनल पर हो रहा है.

इस दौरान आरआईएल चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक. रिलायंस 40 साल में सबसे बड़ी कंपनी बनीं. 40 साल में कंपनी का मुनाफा 10 गुना बढ़ा. हर ढाई साल में निवेशकों के पैसे दो गुने हुए.

साथ ही उन्होंने जियो के शानदार प्रदर्शन के बारे में भी कहा कि हर सेकेंड सात ग्राहक जियो से जुड़े हैं. 170 दिनों में 10 करोड़ ग्राहक जियो से जुड़े. 6 महीने में डेटा इस्तेमाल 6 गुना बढ़ा. यूएस, चीन को डेटा इस्तेमाल में पीछे छोड़ा. जियो की बदौलत भारत डेटा इस्तेमाल में नंबर वन बना. पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया सपने का कमाल.

देश के प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज, तेल-गैस, रिफाइनिंग, मार्केटिंग, पेट्रोकेमिकल, टेलीकॉम, रिटेल, टेक्सटाइल्स, स्पोर्ट्स, मीडिया और एंटरटेनमेंट में कारोबार करती है. पिछले साल शुरू की गई रिलायंस जियो से जुड़ी घोषणाओं पर सबकी नजरें हैं.

उन्होंने कहा कि जियो प्राइम मेंबर हमारे खास ग्राहक हैं, इसलिए हम हमेशा उनके लिए खास योजनाएं हमेशा लाते रहेंगे. भारत में 78 करोड़ मोबाइल यूजर हैं. 50 करोड़ फीचर फोन हैं जो डिजिटल दुनिया से बाहर हैं. जियो अगले छह महीने में 90 प्रतिशत भारत की जनसंख्या को कवर कर लेगा. अब लोग 2जी नहीं 4जी का इस्तेमाल करेंगे.

एजीएम में दुनिया का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया गया. अंबानी ने इस फोन को इंडिया का इंटेलिजेंट स्मार्ट जियो फोन बताया. उन्होंने बताया कि जियो का स्मार्ट फोन फ्री मिलेगा. इस फोन के लिए 1500 रुपए सिक्योरिटी जमा करानी पड़ेगी और उसको बाद में रिफंड भी किया जा सकता है. 15 अगस्त से जियो फोन का ट्रायल. 24 अगस्त से जियो फोन की प्री बुकिंग शुरू होगी.

जियो फोन की खासियत

– जियो फोन पर सस्सी दर पर अनलिमिटेड डेटा.

– जियो ने नए फोन को टीवी केबल बनाया.

– जियो फोन किसी भी टीवी से जुड़ जाएगा.

– 309 रुपए देने पर तीन से चार घंटा वीडियो रोज.

– जियो फोन में वॉयस कॉल मुफ्त रहेगी.

– जियो फोन पर 153 रुपए में एक महीने के लिए अनलिमिटेड डेटा.

बता दें कि पिछली एजीएम में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो को लेकर ऐलान किया था.

एजीएम के दौरान भावुक हुईं कोकिलाबेन अंबानी

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

 

(साभार न्यूज 18)