Tuesday , June 14 2022
Home / Breaking News / चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में BJP की जीत, अमित शाह ने कहा- नोटबंदी को जनता का समर्थन

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में BJP की जीत, अमित शाह ने कहा- नोटबंदी को जनता का समर्थन

 

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में BJP की जीत, अमित शाह ने कहा- नोटबंदी को जनता का समर्थन - India TV

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्षअमित शाह ने मंगलवार को कहा कि चंडीगढ़ स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा की जीत नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले का पुरजोर समर्थन है का परिणाम मंगलवार को आया। भाजपा ने कुल 22 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उसने 20 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसके गठबंधन घटक दल शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। भाजपा तथा एसएडी ने मिलकर कुल 26 में से 21 सीटें जीतीं।

शाह ने कहा, “चंडीगढ़ में हुई ताजी जीत लोगों का नोटबंदी को स्पष्ट समर्थन है और इससे स्पष्ट हो गया है कि विपक्ष नोटबंदी पर गंदी राजनीति कर रहा है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति के एक प्रतीक के रूप में सिमटकर रह गई है।

  • नोटबंदी का नक्सलियों पर असर, 40 खातों पर रोक, 55 करोड़ हैं जमा
  • PM मोदी की राह पर पाकिस्तान, बंद करेगा 5,000 रुपये का नोट

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी के बाद जितनी जगहों पर निकाय चुनाव हुए, उन सबमें भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा है। शाह ने कहा, “जनता ने नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों का खुलकर समर्थन किया है। यह राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव तथा विधानसभा व लोकसभा उपचुनाव से स्पष्ट हो गया है।”

पिछले चुनाव में भाजपा ने 15 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार कांग्रेस को मात्र चार सीटों से संतोष करना पड़ा।