Tuesday , June 14 2022
Home / खेल / मरे ने जीता बीबीसी स्पोर्ट्‍स पर्सनलिटी अवॉर्ड

मरे ने जीता बीबीसी स्पोर्ट्‍स पर्सनलिटी अवॉर्ड

विश्व के नंबर एक टेनिस स्टार ब्रिटेन के एंडी मरे को रिकॉर्ड तीसरी बार बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनालिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए चुना गया है। 29 वर्षीय मरे इससे पहले 2013 और 2015 में यह पुरस्कार नाम कर चुके हैं। मरे को कुछ 247419 वोट मिले और वह शीर्ष पर रहे।andu_murray_tennis_19_12_2016

ब्रिटिश खिलाड़ी यह साल बेहद शानदार रहा है। उन्होंने रियो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा अपने करियर का दूसरा विम्बल्डन जीता है। मरे ने हाल ही में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

विश्व नंबर एक मरे इस समय अगले सत्र की तैयारियों में जुटे हैं लेकिन उन्होंने फ्लोरिडा से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से यह पुरस्कार प्राप्त किया। ब्रिटेन के पूर्व मुक्केबाज और विश्व चैंपियन लेनोक्स लुईस ने 12 हजार दर्शकों की मौजूदगी में मरे का यह पुरस्कार सौंपा।

मरे के अलाव लिसेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब के मैनेजर क्लाउडिया रेनिरी को कोच ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इटली के रेनिरी के मार्गदर्शन में इंग्लिश क्लब लीसेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब को प्रीमियर लीग खिताब मिला है।

खेलों के लिहाज से ब्रिटेन के लिए यह वर्ष काफी शानदार रहा है। मुझे गर्व है कि मैं भी उसी का एक हिस्सा हूं। वोट करने के लिए आप सभी का शुक्रिया। यह पुरस्कार भविष्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मुझे प्रेरित करेगा