योगी का बड़ा फैसला : आजम द्वारा वक्फ की संपत्तियों पर अवैध कब्जा मामले में दिए जांच के आदेश

लखनऊ : पूर्व मंत्री आजम खान पर वक्फ की संपत्तियों पर अवैध कब्जा ,सरकारी खजाने के दुरुपयोग और सरकारी भवनों को गैरकानूनी तरीके से अपनी निजी जौहर यूनिवर्सिटी के नाम करने की कांग्रेस नेता फैसल खान की शिकायत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजम खान के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं. इससे आजम खान की घबराहट बढ़ती जा रही है.

उल्लेखनीय है कि 10 अप्रैल 2017 को फैसल खान ने राज्यपाल राम नाईक से आजम खान द्वारा वक्फ की संपत्तियों पर अवैध कब्जा और सरकारी खजाने में हेर-फेर लिखित शिकायत की थी. इस मामले को राज्यपाल सीएम ऑफिस भेजकर उचित कारवाई करने को कहा था.गत 4 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच के आदेश देकर राजभवन को स्टेटस रिपोर्ट भेजी . गुरुवार को फैसल खान को इस आदेश की कॉपी मिली तब जाँच होने की जानकारी मिली.

आपको बता दें कि फैसल ने अपने 2 पेज के पत्र में 14 आरोप लगाए थे. उनके अनुसार आजम खान ने रामपुर में गैरकानूनी तरीकों से लोगों को अपनी जगह से हटाकर जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर अवैध कब्ज़ा, सरकारी भवन पर कब्जा और सरकारी खजाने का दुरुपयोग भी किया.सीएम योगी ने इस शिकायत के सभी 14 बिन्दुओं पर जांच के आदेश दिए हैं. जांच पूरी होने पर आजम खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली है. शायद जेल भी जाना पड़े.