चीनी बॉक्स ऑफिस पर दिखा ‘दंगल’ का धमाल, 1 ही दिन में किया 15 करोड़ का कारोबार

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ दुनियाभर में पैसा और नाम कमाने के बाद अब भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में रिलीज की गई है. चीन में रिलीज के पहले ही दिन फिल्म ने रिकॉर्ड 15 करोड़ रुपए का कारोबार किया है.

चीन में आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ का नाम ‘Shuaijiao Baba’ रखा गया है. आपको बता दें कि फिल्म को वहां करीब 9 हज़ार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.

चीन में भारतीय फिल्मों को खूब पसंद किया जाता है. इससे पहले आमिर की फिल्म ‘पीके’ भी चीन में रिलीज हो चुकी है. ‘पीके’ ने अपने ओपनिंग डे पर 7.7 करोड़ रुपए का कारोबार किया था और फिल्म ने चीनी सिनेमाघरों में 100 करोड़ रुपए का ग्रॉस कारोबार किया था.

माना जा रहा है कि ‘दंगल’ आमिर की पिछली रिलीज ‘पीके’ के 100 करोड़ के कारोबार को आसानी से पछाड़ देगी. आमिर की ‘दंगल’ भारत में सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म है. इसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 387 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया है.

‘दंगल’ आमिर की दूसरी और भारत की चौथी फिल्म है, जिसने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया है. इस लिस्ट में ‘पीके’ और ‘दंगल’ के अलावा सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘सुल्तान’ का भी नाम शामिल है.