Box Office पर ‘बाहुबली 2′ ने मचाया धमाल, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

बाहुबली 2 ने रिलीज से पहले ही कुछ रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। रिलीज होने के बाद से ही एसएस राजामौली की फिल्म एक के बाद एक बॉलीवुड स्टार्स के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। अपनी रिलीज के 6ठवें दिन प्रभास की फिल्म ने आमिर खान की दंगल के पूरे कलेक्शन को अपने नाम कर लिया था। अब शुरुआती भविष्यवाणी के अनुसार यह फिल्म 7 दिनों में 900 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर चुकी है। भारत में फिल्म ने 6 दिनों में 750 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कमाई कर ली है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट करके कल आंकड़े बताए थे। उन्होंने अनुमान लगाते हुए बताया था कि बाहुबली 2 ने 6 दिनों में भारत में नेट 495 करोड़, कुल 630 करोड़, विदेश में 155 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म की कुल कमाई 785 करोड़ हो गई है।

बाहुबली 2 ने पहले पार्ट के सारे कलेक्शन की कमाई को पहले ही तोड़ दिया है। राजामौली की पहली फिल्म ने 650 करोड़ रुपए की कमाी की थी। ट्रेड एनालिस्ट श्रीधर पिल्लई ने भी कहा- बाहुबली 2 ने बाहुबली 1 के दुनियाभर के कलेक्शन को केवल 6 दिन में कमा लिया है। प्रभास और राणा दग्गुबाती की फिल्म अब एक और रिकार्ड तोड़ने वाली है। अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने आमिर खान की दंगल को पीछे छोड़ दिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट करते हुए बताया- दंगल अभी तक अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। इसने 12.4 मिलियन की कमाई की थी। अब बाहुबली 2  बुधवार को इसकी लाइफटाइम कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ने वाली है। इससे पहले तरण ने ट्वीट करते हुए कहा था कि बाहुबली 2 अतर राष्ट्रीय स्तर पर भी नए बेंचमार्क स्थापित कर रही है।

बॉक्स आॅफिस पर एक नई इबारत लिखकर बाहुबली ने भारतीय सिनेमा की संभावनाओं की एक झलक सामने रखी है। फिल्म को हर वर्ग से अपार प्रशंसा मिल रही है। जिस फिल्म का जिक्र भाजपा नेता वेंकैया नायडू से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण में किया उस फिल्म को आम दर्शक, निवेशक और बॉलीवुड अपनी-अपनी नजर से देख रहे हैं।

भारतीय सिनेमा उद्योग में फ्लैगशिप इंडस्ट्री माने जानेवाले बॉलीवुड में ‘बाहुबली 2’ ने हड़कंप मचा दिया है। यह हड़कंप स्पष्ट तौर पर नजर नहीं आ रहा है और बिजली के तारों में दौड़ते करंट जैसा बह रहा है। फिल्म सीधे-सीधे ढाई दशक से चल रहे खानों के साम्राज्यों को चुनौती देती है।