Tuesday , June 14 2022
Home / पूर्वांचल / गोरखपुर / रेलमंत्री ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया

रेलमंत्री ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया

railway_1482089071-1रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को बांद्रा टर्मिनस स्टेशन (मुंबई) से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गोरखपुर-गोंडा रेल खंड के विद्युतीकरण का लोकार्पण, गोरखपुर में 100 लोको क्षमता वाले एसी लोको शेड, डोमिनगढ़-गोरखपुर कैंट-कुसुम्ही तीसरी लाइन व गोरखपुर-नकहा जंगल दूसरी लाइन का शिलान्यास किया। उन्होंने बांद्रा स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर (05068) बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस को भी रवाना किया।

उधर, रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह का शुभारंभ करते हुए सांसद महंत आदित्यनाथ ने कहा कि क्षेत्र की जनता की मांग पूरी करते हुए रेलमंत्री ने साप्ताहिक ट्रेन का संचालन रोजाना कर दिया। महंत ने गोरखपुर से इलाहाबाद के लिए इंटरसिटी चलाने, नंदानगर में अंडरपास बनाने के साथ सहजनवा-दोहरीघाट बनने वाले नई लाइन में चिल्लूपार को भी जोड़ने की मांग की। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने रेलवे की पूरी हो चुकी योजनाओं के साथ ही नई योजनाओं की जानकारी दी।

कहा कि विद्युत लोको शेड की स्थापना के लिए 89 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया है। डोमिनगढ़-गोरखपुर-गोरखपुर कैंट-कुसुम्ही (15.6 किमी.) तीसरी लाइन व गोरखपुर-नकहा जंगल (5.6) दूसरी लाइन निर्माण के लिए 186 करोड़ की लागत से स्वीकृति प्रदान की गई है। धन्यवाद ज्ञापन डीआरएम लखनऊ आलोक सिंह तथा संचालन सीपीआरओ संजय यादव ने किया। समारोह में बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर रेलमंत्री के साथ सांसद जगदंबिका पाल तथा गोरखपुर जंक्शन पर मेयर डॉ. सत्या पांडेय, विधायक राजेश त्रिपाठी सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।