Tuesday , June 14 2022
Home / Main slide / चाय-भजिया बेचने वाले की संपत्ति 2 हजार करोड़ पहुंचने की आशंका

चाय-भजिया बेचने वाले की संपत्ति 2 हजार करोड़ पहुंचने की आशंका

 

bhujivala
काली कमाई करने वाला कुबेर

सूरत के चाय बेचने वाले करोड़पति शख्स किशोर भजियावाला की प्रॉपर्टी दो हजार करोड़ रुपये तक पहुंचने के आसार हैं. आयकर विभाग की जांच जारी है और हर रोज हो रहे नए-नए खुलासों से आयकर विभाग के अधिकारी भी दंग हैं.

चाय और भजिया बेचने से अपना सफर शुरु करने वाले किशोर भजियावाला के काले खजाने की जब पोल खुली तो सभी हैरान रह गए. शुरुआती जांच में आयकर विभाग ने भजियावाला की प्रॉपर्टी 250 करोड़ रुपये आंकी थी. जिसके बाद भजियावाला के 8 लॉकरों से बरामद दस्तावेजों और किलो के हिसाब से सोने-चांदी समेत बेशकीमती जेवरात मिलने के बाद यह आंकड़ा 400 करोड़ रुपये तक जा पहुंचा था.

अब आयकर विभाग  किशोर की कुल संपत्ति दो हजार करोड़ रुपये के पार होने की आशंका जता रहा है. जांच में जो दस्तावेज बरामद हुए हैं उनके मुताबिक, सूरत, नवसारी, सापूतार, मुंबई, नासिक और पुणे जैसे कई और शहरों में किशोर की प्रॉपर्टी मिली है. जांच में यह बात भी सामने आई है कि भजियावाला ज्यादातर बिल्डरों को ब्याज पर पैसे देता था और गारंटी के तौर पर बिल्डर की प्रॉपर्टी को खुद के नाम करवा लेता था.

आयकर विभाग को जो दस्तावेज बरामद हुए हैं उनमें प्रॉपर्टी के दस्तावेज सिर्फ भजियावाला के नाम पर ही नहीं हैं, बल्कि उसकी पत्नी, 2 बेटों और बेटी के नाम पर भी प्रॉपर्टी के तमाम कागजात मिले हैं. बता दें कि अभी तक भजियावाला के काले खजाने से विभाग को 25 किलो सोना, 307 किलो चांदी 1 किलो डायमंड ज्वैलरी, करोड़ों रुपये कैश, लाखों कीमत के किसान विकास पत्र समेत अरबों की प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं.