आखिर क्यों अमिताभ बच्चन से डरती थीं परवीन बॉबी

मुंबई। बॉलीवुड की हसीन अदाकारा परवीन बॉबी ने दिल तो कई बार लगाया लेकिन किसी से शादी नहीं कर पायी। कहा जाता है की परवीन अपने जमाने की सबसे हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेस थी। वो जो भी फिल्मे बनाती थी बॉक्स ऑफिस पर हिट होती थी। आज भले ही वे इस दुनिया में नहीं है, लेकिन यादो के तौर पर वे अपने फैन्स के दिलो पर आज भी राज करती है। तो आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी के बारे में कुछ बातें….rjyy

परवीन बॉबी ने फिल्म ‘चरित्रम’ से बॉलीवुड में रखा था कदम

70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया में अगर किसी के हुस्न का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता था तो वो थीं परवीन बॉबी। 4 अप्रैल 1949 को गुजरात के जूनागढ़ में पैदा हुई परवीन बॉबी का रिश्ता बॉबी राजवंश से बताया जाता है। अपने माता-पिता की इकलौती बेटी परवीन के सिर से बेहद ही कम उम्र में पिता का साया उठ गया। लेकिन सपनों को हकीकत में बदलने का जुनून रखनेवाली परवीन ने बॉलीवुड के दुनिया में साल 1973 में आई फिल्म ‘चरित्रम’ से कदम रखा। इसके बाद ‘दीवार’, ‘नमक हलाल’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘शान’ जैसी कई हिट फिल्मे  दीं।

परवीन बॉबी ने शादी तो नहीं की थी लेकिन बॉलीवुड के कई हस्तियों के साथ उनका अफेयर चला था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निर्देशक महेश भट्ट, अभिनेता कबीर बेदी और डैनी डेंजोंग्पा के साथ-साथ महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी उनका रिश्ता था। वैसे तो परवीन बॉबी का निजी जीवन काफी उथल-पुथल भरा रहा। तो वहीँ एक बात और सामने आई थी दरअसल, परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन पर अपनी हत्या की कोशिश करने का आरोप भी लगाया था।

कहा जाता है कि परवीन बॉबी अपने जीवन के आखिरी दिनों में दिमागी बीमारी से पीड़ित हो गई थी। उन्हें  सिजोफ्रेनिया नाम की गंभीर मानसिक बीमारी से ग्रस्त थीं। 22 जनवरी 2005 को उनका शव उन्हीं के फ्लैट में बेहद बुरी स्थिति में मिला था।