Monday , June 13 2022
Home / Main slide / मूर्तियों के साथ एक आरोपी बंदी

मूर्तियों के साथ एक आरोपी बंदी

दोहरीघाट थाना अंतर्गत रसूलपुर स्टेट के प्राचीन शिवमंदिर से बुधवार की रात चोरी अष्टधातु की मूर्तियों को बरामद कर एक चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चोरी अष्टधातु की मूर्तियों की कीमत 70 करोड़ रुपये आंकी जा रही है। पुलिस चोरों के नेटवर्क को खंगालने में लगी है। आरोपी चोर के अन्य साथी अभी भी फरार हैं। शुक्रवार को इसका खुलासा सीओ घोसी रवींद्र सिंह ने दोहरीघाट थाने में किया।
jpr4528344225597745-large
बुधवार की रात रसूलपुर स्टेट गांव के प्राचीन शिवमंदिर के गर्भगृह का ताला तोड़कर चोरों ने वहां रखी राधा, कृष्ण एवं काली सहित तीन अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली। रात में ही दोहरीघाट थानाध्यक्ष संदीप यादव एवं रसूलपुर चौकी प्रभारी संजय सरोज सक्रिय हो गई। पुलिस ने इस जांच पड़ताल में एक आरोपी बालकिशुन राजभर उर्फ सोनू पुत्र राजेंद्र निवासी ग्राम सहरोज झझवां थाना कोपागंज को गिरफ्तार कर लिया। उसके निशानदेही पर पुलिस ने एक अरहर के खेत से गायब अष्टधातु की तीनों मूर्तियां भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी करने वाले उपकरण भी बरामद किया है।

 दो अन्य चोरी के आरोपी फरार बताए जा रहे हैं जिन्हें पुलिस तलाश करने में जुटी हुई है। मंदिर के  पुजारी चंद्रभूषण मिश्र ने मूर्तियों की शिनाख्त भी की। दोहरीघाट पुलिस ने आरोपी का संबंधित धाराओं में चालान कर दिया।  सीओ घोषी रवींद्र सिंह के मुताबिक बरामद मूर्तियों की कीमत लगभग 70 करोड़ रुपये है।