यूपी सरकार: अयोध्या, मथुरा, वाराणसी और गोरखपुर में चौबीसों घंटे बिजली

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की नयी सरकार के शासन में हिंदुओं के चार पवित्र शहरों अयोध्या, मथुरा, वाराणसी और गोरखपुर में 24 घंटे बिजली आपूर्ति मिलेगी.

Shrikant-Sharma1-580x360उत्तर प्रदेश के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज कहा, ‘‘मथुरा, वाराणसी, अयोध्या और गोरखपुर अब बिजली कटौती से मुक्त रहेंगे और इन जिलों में बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी.’’ उन्होंने कहा कि उनका विभाग 2019 तक राज्य के बाकी हिस्से में 24 घंटे बिजली मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है.

शर्मा ने कहा कि अधिकारियों से 15 दिन के भीतर वर्तमान खामियों को ठीक करने के निर्देश दिये गए हैं. उन्होंने कहा कि पुराने ट्रांसफर भी बदले जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘‘अब धन की कोई दिक्कत नहीं होगी क्योंकि सरकार ने बीपीएल श्रेणी में आने वाले लोगों के लिए मुफ्त बिजली कनेक्शन खोल दिया है.’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदित्यनाथ के रूप में उत्तर प्रदेश को एक मजबूत मुख्यमंत्री दिया है जो विकास पर केंद्रित एक बेहतर प्रशासन देने को प्रतिबद्ध हैं.