Monday , June 13 2022
Home / राजनीति / समाजवादी पार्टी कुनबा आज टिकट पर करेगा मंथन

समाजवादी पार्टी कुनबा आज टिकट पर करेगा मंथन

आज पूरा कुनबा यानी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में बैठक करेगा।17_12_2016-17-12-2016-up-1

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बेहद करीब आने की आहट के बीच सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी है। आज पार्टी टिकट वितरण को लेकर एक अहम बैठक करेगी।

आज पूरा कुनबा यानी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव तथा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में बैठक करेंगे।

इनके बीच टिकट बंटवारे को लेकर जनता के बीच जा रहे संदेश, चुनावी तैयारी, मंत्रियों की कार्यशैली पर चर्चा होने की उम्मीद है। सूत्रों का कहना है कि रामगोपाल उन सभी विधायकों, मंत्रियों का टिकट काटने के पक्षधर हैं, जिनके बारे जनता से अच्छी फीडबैक नहीं मिल रही है। अगर इस पर सहमति बनी तो 50 से अधिक विधायकों के टिकट कटने पर सहमति भी बन सकती है।

सूत्रों का कहना है कि अपना क्षेत्र छोड़कर दूसरे क्षेत्र से चुनाव लडऩे की कवायद में जुटे लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, वाराणसी के मंत्रियों के क्षेत्र में बदलाव का निर्णय भी हो सकता है। सूत्रों पर भरोसा करें तो कम से कम तीन मंत्री उन विधायकों के क्षेत्र से टिकट मांग रहे हैं, जिनकी क्षेत्र में पांच वर्ष उपस्थिति बनी रही है।

क्षेत्र में पकड़ रखने वाले विधायकों या प्रत्याशियों के टिकट काटकर मंत्रियों को प्रत्याशी बनाने से होने वाले नुकसान पर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि मुलायम के परिवार के युवा सदस्यों की दावेदारी पर भी विचार होगा।