Monday , June 13 2022
Home / बड़ी खबरें / पीएम मोदी के खौफ से बौखलाया पाक, दुनिया के सामने खुद को साबित किया मूर्ख

पीएम मोदी के खौफ से बौखलाया पाक, दुनिया के सामने खुद को साबित किया मूर्ख

modi-final

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने भारत को धमकाते हुए कहा है कि वो सिंधु जल समझौते पर किसी भी तरह के बदलाव को बर्दाशत नहीं करेगा। बता दें कि गुरुवार को विदेश मंत्रायल के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने सिंधु जल संधि को लेकर विश्व बैंक के फैसले पर संतोष जताया था और कहा था कि पाकिस्तान की आपत्तियों का द्विपक्षीय ढंग से निस्तारण किया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विशेष सहयोगी तारिक फातमी ने कहा कि पाकिस्तान सिंधु जल समझौते के मौजूदा प्रावधानों में किसी तरह के बदलाव या रूपांतरण को स्वीकार नहीं करेगा। हमारा सिद्धांत समझौते में निहित उपबंधों को मानने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए इस समझौते का हरसंभव पालन किया जाना चाहिए।

 पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत दो विवादित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अनुचित दवाब बना रहा है। पाकिस्तान 330 मेगावाट के किशनगंगा प्रोजेक्ट और 850 मेगावाट के रातले परियोजना पर यह कहकर आपत्ति जताता रहा है कि यह सिंधु जल समझौते का उल्लंघन है। यह तनाव उस वक्त और गहरा गया था जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इशारों ही इशारों में सिंधु जल समझौते की समीक्षा की बात कही थी।