मोदी-शाह से दिल्ली में मिलेंगे योगी आदित्यनाथ, पूछेंगे किसे दूं कौन सा मंत्रालय

यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी आज दिल्ली आ रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से यहां वो मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि शाह से मुलाकात कर मंत्रिमंडल के सदस्यों के विभाग बंटवारे के संबंध में विचार-विमर्श कर सकते हैं। इसके बाद मंगलवार शाम या बुधवार को विभाग का बंटवारा होने की संभावना है। योगी संसद की सदस्यता से इस्तीफा भी दे सकते हैं।
yogi_1489988682
सीएम बनने के बाद जोगी का ये पहला दिल्ली का दौरा है। वो पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर विभाग बंटवारे के संबंध में भी चर्चा कर सकते हैं। इसके बाद ही मंत्रिमंडल के सदस्यों में विभाग का बंटवारा होने की संभावना है। चर्चा यह भी है कि योगी मुख्यमंत्री चुने जाने की वजह से मंगलवार को ही लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा भी दे सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को मंत्रियों के विभाग बंटवारे के पहले पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल और दोनों डिप्टी मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा से चर्चा कर ली है। योगी मंगलवार को दिल्ली जा रहे हैं। लोकसभा में सांसदों की उपस्थिति के लिए पार्टी की ओर व्हिप जारी है। योगी सांसद होने के नाते संसद की कार्यवाही में शामिल होंगे।