प्रेग्नेंसी पर विद्या बालन ने कहा , ‘मैं बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं’

चाहे एक आम लड़की हो या फिर कोई हीरोइन, सभी को शादी के बाद जिस सवाल का सामना करना पड़ता है वो है प्रेग्नेंसी और बच्चों को लेकर। विद्या बालन को भी कई बार इस सवाल का सामना करना पड़ा, खासकर तब कुछ वक्त पहले उन्हें कई बार अस्पतालों के चक्कर काटते देखा गया।

vidya-balan_1489726477लेकिन अब जाकर विद्या ने इस पर करारा जवाब दिया है। मिड-डे के मुताबिक इस बारे में जब विद्या से पूछा गया तो उन्होंने कहा,’पता नहीं बच्चों को लेकर लोगों में इतना जुनून क्यों है ? मैं कोई बच्चे पैदा करने की मशीन तो हूं नहीं और वैसे भी दुनियाभर की आबादी बढ़ रही है, ऐसे में अगर कुछ लोगों के बच्चे नहीं होंगे तो कोई परेशानी की बात नहीं है।’

विद्या की मानें तो उस वक्त वो बेहद परेशान हो गईं थी क्योंकि नॉर्मल तकलीफ में भी अस्पताल जाने पर लोग उनके प्रेग्नेंट होने के कयास लगाने लगते थे।

विद्या ने आगे कहा,’ मेरे और मेरे पति के अलावा किसी को कोई हक नहीं बनता कि वो हमारी जिंदगी में ताक-झांक करें। ये वाकई एक गंभीर बात थी। लोग भी मुझसे मेरी प्रेग्नेंसी को लेकर फालतू के सवाल करते। आपको यकीन नहीं होगा कि शादी वाले दिन ही मेरे एक अंकल जी कह दिया था कि अगली बार जब मैं तुमसे और सिद्धार्थ से मिलूं तो दो नहीं तीन लोग दिखने चाहिए। मैं कुछ कह नहीं पाई, बस मुस्कुरा दी क्योंकि उस वक्त हम अपना हनीमून तक डिसाइड नहीं कर पाए थे और वो बच्चों की बात कर रहे थे।’

फिलहाल विद्या को बच्चों की कोई जल्दी नहीं है और वो अपने करियर पर फोकस कर रही हैं।
हाल ही में उनकी फिल्म ‘बेगम जान’ का ट्रेलर आया जिसे खूब पसंद किया गया। ये फिल्म वेश्याओं की स्थिति पर आधारित है जिसमें विद्या एक कोठे की मालकिन के किरदार में नजर आएंगी।
‘बेगम जान’ श्रीजीत मुखर्जी की बंगाली फिल्म ‘राजकाहिनी’ का हिंदी रीमेक है, जिसे नेशनल अवॉर्ड मिला था। फिल्म में श्रेया सरन, गौहर खान, इला अरुण और पल्लवी शारदा भी नजर आएंगी।