Monday , March 27 2023
Home / राष्ट्रीय / नोटबंदी साहसिक फैसला : जेटली GST लागू होने की राह में कोई बाधा नहीं

नोटबंदी साहसिक फैसला : जेटली GST लागू होने की राह में कोई बाधा नहीं

फिक्‍की की सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए वित्‍त मंत्री ने जीएसटी और नोटबंदी का मामला उठाते हुए इन्हें सरकार का साहसिक फैसला बताया।17_12_2016-jaitley17dec16

नई दिल्ली (जेएनएन)। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को फिक्की की सालाना आम बैठक को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने जीएसटी के मुद्दे और नोटबंदी के मामले को उठाया। उन्होंने जीएसटी लागू होने को लेकर किसी तरह की अड़चन आने की आशंका से इंकार किया। यही नहीं उन्होंने नोटबंदी को सरकार का साहसिक फैसला भी बताया।

वित्त मंत्री ने कहा, ‘उभरती अर्थव्यवस्था के बीच यदि हम भारत को देखते हैं, तो विश्व के अन्य हिस्सों की तुलना में यहां अच्छा बदलाव है। ब्रेक्जिट वोट ने कई लोगों को अचंभित कर दिया, क्योंकि अधिकांश का मानना था कि परिपक्व प्रजातंत्र ने सही तरीके से वोट नहीं किया।’

उन्होंने जीएसटी के मुद्दे पर बोलते हुए कहा, संविधान के संशोधन को पारित करते हुए काफी अहम निर्णय हैं जो जीएसटी काउंसिल ले रहा है। इसमें आम सहमति से करीब 10 महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। संसद द्वारा पारित कानून में संशोधन जारी है और राज्य विधानसभाओं द्वारा इसे ड्राफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा इन कानूनों को मंजूरी मिलने में मुझे कोई कठिनाई नहीं नजर आ रही है।

वित्त मंत्री ने आगे बताया कि 16 सितंबर 2017 को मौजूदा टैक्स की व्यवस्था बंद हो जाएगी। यही नहीं उन्होंने कहा, नोटबंदी का फैसला सरकार का साहसिक फैसला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *