Monday , June 13 2022
Home / Uncategorized / अब राजनीतिक निशानेबाजी करेंगे मुख्तार अंसारी के बेटे..

अब राजनीतिक निशानेबाजी करेंगे मुख्तार अंसारी के बेटे..

karu_1481845648_749x421

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आगरा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी को समाजवादी युवजन सभा का प्रदेश सचिव बना दिया है. ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि अब्बास अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी हो सकते हैं. मुख्तार अंसारी के भाई सिगबतुल्ला अंसारी को पहले ही मोहम्मदाबाद विधानसभा से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया जा चुका है. इस बीच उनके बेटे सोहेब अंसारी को समाजवादी युवजन सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. गौरतलब है कि समाजवादी युवजन सभा पार्टी का यूथ विंग है.

अखिलेश यादव ने कौमी एकता दल के विलय का किया था पुरजोर विरोध
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी में विलय पर खासा ऐतराज जताया था. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने न सिर्फ मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के विलय का विरोध किया था बल्कि वे चाचा शिवपाल से इस मुद्दे पर भिड़ भी पड़े थे. हालांकि अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पार्टी के भीतरी मामलों में अखिलेश की एक नहीं चलती. मुख्तार अंसारी के परिवार ने न सिर्फ समाजवादी पार्टी का दामन थामा बल्कि शिवपाल यादव उनके परिवार को एक के बाद एक सौगात थमाते जा रहे हैं.

शिवपाल के बलिया पहुंचने पर अब्बास अंसारी ने किया जोरदार स्वागत
गुरूवार को शिवपाल यादव के बलिया पहुंचने पर मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी ने उनका जिस जोरदार ढंग से स्वागत किया उससे यह तो साफ होता ही दिखता है कि अब्बास अंसारी राजनितिक पारी की शुरू करने के प्रति गंभीर हैं. इससे पहले वे अपने पिता के चुनाव प्रचार में अहम भूमिका निभाते रहे हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय से की है बी कॉम की पढ़ाई
अब्बास अंसारी दिल्ली विश्वविधालय से बी कॉम की पढ़ाई करने के साथ-साथ निशानेबाजी के भी माहिर  खिलाडी रह चके हैं. इतना ही नहीं वे कई प्रतियोगिताएं भी जीत चुके हैं. वे शॉटगन से निशाना लगाते हैं और देश विदेश की कई प्रतियोगिता में कई मेडल जीत चुके हैं. हालांकि उनकी हालिया सक्रियता को देखकर तो ऐसा ही लगता है अब वो पिता की तरह राजनीतिक पारी शुरू करने का मन बना चुके हैं.