केजरीवाल ने दिल्ली के 46 लाख लोगों के नाम लिखी चिट्ठी, सियासी गर्मी बढ़ी

एमसीडी चुनाव की तारीखों के एलान से पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सियासी गरमी बढ़ा दी है। दिल्लीवासियों के नाम वीडियो संदेश जारी करने के बाद अब केजरीवाल ने एक चिट्ठी लिखी है।

court-directs-eow-to-file-atr-on-plea-for-fir-against-arvind-kejriwal_1486421915दो पेज के पत्र में केजरीवाल ने सिलसिलेवार ढंग से भाजपा व कांग्रेस की नाकामी गिनाई है। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के पिछले दो साल के कामों पर पीठ थपथपाई है। 

मुख्यमंत्री ने पत्र में पार्टी को आम लोगों तक पहुंचाने का निर्देश भी दिया है। इसके लिए आप ने डोर-टू-डोर अभियान चलाने की रणनीति तैयार की है। राजधानी के करीब 46 लाख घरों तक पहुंचने के लिए वार्ड के हिसाब से टीम बनाई जा रही है।

चिट्ठी के साथ लोगों को उम्मीदवारों का बायोडाटा भी दिखाया जाएगा

 ज्यादा जोर उन 198 वार्डों पर है, जहां उम्मीदवार तय कर लिए गए हैं। शुरुआती तौर पर यहां टीम का गठन भी कर लिया गया है। पार्टी रणनीतिकारों का दावा है कि मुख्यमंत्री की चिट्ठी के साथ आम लोगों को उम्मीदवारों का बॉयोडाटा भी दिया जाएगा।
इसमें उम्मीदवार के सामाजिक व सियासी कामों को ब्योरा भी होगा। पार्टी मान रही है कि इससे लोगों को उम्मीदवारों के बारे में जानने का मौका मिलेगा।उधर, अपने पत्र में भाजपा-कांग्रेस की नाकामियों व अपनी सरकार के कामों को गिनाने के बाद मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि निगम चुनाव में वे आप को वोट दें। बता दें कि बीते दो विधानसभा चुनावों में डोर-टू-डोर अभियान आप के प्रचार का अहम हिस्सा था। पार्टी उम्मीदवारों ने लोगों से सीधे मुलाकात कर अपनी बात रखी थी। इसका बेहतर परिणाम भी चुनावों में मिला था। पार्टी उसी रणनीति को निगम चुनाव में भी अपनाई है।