लालू बोललन – लालटेन लेके जोहतनि कहां बा क्योटो?

28_02_2017-lalu-prasad-yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने ‘वाराणसी को क्योटो’ बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मोदी बनारस में धूल चाट रहे हैं. बोला था क्योटो बनाएंगे… क्योटो. लालटेन लेकर हम खोज रहे हैं कहां है क्योटो? झूठ की कोई तो हद होती होगी?

मोदी बनारस में धूल चाट रहे हैं। बोला था क्योटो बनाएंगे, क्योटो। लालटेन लेकर हम खोज रहे हैं कहां है क्योटो?

झूठ की कोई तो हद होती होगी?

लालू प्रसाद ने आगे ट्वीट का कहा कि ये प्रधानमंत्री ‘असत्यमेव जयते’ का जाप करता हैं. इस पद पर बैठे आदमी को इतना झूठ नहीं बोलना चाहिए. इनकी बातों पर यकीन करना खुदकुशी करने समान हैं.

ये प्रधानमंत्री “असत्यमेव जयते” का जाप करता है। इस पद पर बैठे आदमी को इतना झूठ नही बोलना चाहिए।इनकी बातो पर यकीन करना खुदकुशी करने समान है

उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री बतावें वो अपनी वादाखिलाफी और झूठ का प्राश्यचित कैसे करेंगे? चुल्लू भर पानी में, गंगा मैया में या फिर समुद्र में?

प्रधानमंत्री बतावें वो अपनी वादाखिलाफी और झूठ का प्रायश्चित कैसे करेंगे?

चुल्लू भर पानी में, गंगा मैया में या फिर समुद्र में?

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में चुनावी रैली के दौरान वाराणसी को जापान के शहर क्योटो जैसा बना देने का वादा किया था. वाराणसी और क्योटो के बीच समझौता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगस्त 2014 के जापान दौरे के दौरान हुआ था. सितंबर 2014 में शहरी विकास मंत्रालय द्वारा इस समझौते के क्रियान्वयन के लिए एक समिति गठित की गई थी.