Monday , June 13 2022
Home / पूर्वांचल / जौनपुर / नकदी न मिलने पर तोड़फोड़,पथराव

नकदी न मिलने पर तोड़फोड़,पथराव

cash-denied-sabotage-stones_1481829545रोज-रोज नकदी की समस्या से आजिज लोगों का गुस्सा इस कदर फूटा की बैंक में तोड़फोड़ की और पथराव किया। जंघई के दो बैंकों में तोड़फोड़ की गई। सूचना पर जब तक पुलिस पहुंची तो लोग तितर बितर हो गए। पथराव कर रही महिलाओं को समझाकर पुलिस ने शांत कराया।
 
मीरगंज प्रतिनिधि के अनुसार जंघई बाजार में स्थित भारतीय स्टेट बैंक और बैंक आफ बड़ौदा की शाखा है। इन बैंकों पर सुबह से ही लोग लाइन लगाए खड़े थे। देर तक लोगों को पैसा नहीं मिला तो लोगों का धैर्य जवाब दे गया। लाइन में खड़े लोग हल्ला मचाने लगे।

एसबीआई की शाखा पर लोगों ने तोड़फोड़ शुरू कर दिया। आरोप है कि कुल्हाड़ी से मारकर काउंटर पर लगे शीशे को तोड़ दिया गया। मुख्य गेट पर लगा शीशे का दरवाजा भी तोड़ दिए। लोगों का उग्र देख बैंककर्मी  सहम गए।

इसी बाजार में स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा पर सुबह से शाम तक लाइन में खड़ी महिलाओं का गुस्सा इस कदर फूटा कि उन्‍होंने बैंक पर पथराव शुरू कर दीं। महिलाओं का गुस्सा देख शाखा प्रबंधक ने सौ नंबर पर सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह महिलाओं को समझाकर शांत कराया।

 उधर पुलिस को देखते ही एसबीआई शाखा पर तोड़फोड़ कर रहे लोग भी तितर बितर हो गए। एसबीआई के शाखा प्रबंधक सर्व प्रकाश व बैंक आफ बड़ौदा के प्रबंधक मुकेश कपूर ने बताया की नकदी की कमी से सभी लोगों को भुगतान हीं किया जा सकता। बैंक में नकदी उपलब्ध हो जाए तो सारी समस्या ही खत्म हो जाए।