बनारस में मोदी का मेगा शो: क्या है आज की चुनावी शेड्यूल?

modi-in-varanasi-road-show

बनारस में प्रधानमंत्री मोदी के लगातार चल रहे रोड शो का सोमवार को यानी आज तीसरा दिन है. आज पीएम मोदी गढ़वा घाट आश्रम में जाएंगे जिसके अनुयायियों में यादवों की बड़ी तादाद है. यूपी की सत्ता का गेटवे पूर्वांचल को बीजेपी किसी भी तरह जितना चाहते है क्योकि यह माना जाता है कि जो पूर्वांचल में ज्यादा सीते जीतेगा उसने यूपी फट कर लिया .

पूरे दिन का कार्यक्रम : पीएम मोदी 10:30 बजे निकल कर 10:45 पर गढ़वा घाट आश्रम जाएंगे. अभी आश्रम में वर्तमान गुरु शरणानंद से मिलेंगे और दीक्षा लेंगे. आश्रम के भंडारे में भी शामिल होंगे.

गढ़वा आश्रम से निकलते हुए वे पीएम शास्त्री चौक पहुंचेगे, वहां पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद 11:30 बजे वहां से रोहनिया परिवर्तन संकल्प रैली के लिए जाएंगे.

वाराणसी में गढ़वा घाट आश्रम के बारे में कहा जाता है कि यादव वोट के लिए इनका इशारा ही काफी होता है. इस आश्रम में अनुयायियों की संख्या लगभग 1 करोड़ के आसपास है, जिनमें ज्यादातर दलित और पिछड़े समाज, खासकर यादवों में से हैं. यहां पहले भी बहुत से नेता आ चुके हैं.

हालांकि बनारस पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है तो यहां की जीत ‘नाक का सवाल’ बन गई है. पिछले दो दिनों से वे बनारस में लगातार रोड शो और रैलियां कर रहे हैं. शनिवार के रोड शो का मंच उन्हें अपने विपक्षी पार्टियों के साथ साझा करना पड़ा था. पीएम के इस रोड शो को मायावती ने आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.

उत्तर प्रदेश चुनाव के आठवें चरण यानि अंतिम मतदान के चुनाव प्रचार का सोमवार को आखिरी दिन है.