मुंबई- मेयर पद के चुनाव को लेकर आज हो सकती है BJP की बैठक

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका(बीएमसी) चुनाव के त्रिशंकु परिणाम की पृष्ठभूमि में मुंबई के मेयर पद के लिए आठ मार्च को होने वाले चुनाव की रणनीति बनाने के लिए महाराष्ट्र भाजपा की कोर समिति की आज बैठक होने वाली है।मुंबई- मेयर पद के चुनाव को लेकर आज हो सकती है BJP की बैठक

पार्टी सूत्रों मुंबई मेयर पद के चुनाव को लेकर आज हो सकती है भाजपा की बैठक के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य बीजेपी प्रमुख रावसाहब दाणवे और मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार के शामिल होने की संभावना है।

केंद्र और राज्य में सहयोगी होने के बावजूद भाजपा और शिवसेना ने हाल में आयोजित महानगरपालिका चुनाव अपने-अपने दम पर लड़ा था। बीएमसी की 227 सदस्यीय परिषद के लिए हुए चुनाव में 84 सीटों के साथ शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।

बीजेपी 82 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। कांग्रेस को 31, एनसीपी को नौ और राज ठाकरे की मनसे को सात सीटें मिली। शिवसेना ने कुछ निर्दलीय पाषर्दों के समर्थन का दावा किया है।
इस महीने की आठ मार्च को महानगरपालिका की पहली बैठक में मुंबई के नये मेयर का चुनाव होगा। इस पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख चार मार्च है।