Monday , June 13 2022
Home / प्रादेशिक / उत्तर प्रदेश / लखनऊ / कैश वैन से करोड़ रुपए भरा बक्सा पैदल ही ले भागे बदमाश,

कैश वैन से करोड़ रुपए भरा बक्सा पैदल ही ले भागे बदमाश,

loot-in-lucknow_1481867148लखनऊ में बेखौफ घूम रहे बदमाश बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े एएसपी ट्रांस गोमती के ऑफिस से चंद कदम दूर बैंक ऑफ इंडिया की कैश वैन से रुपयों से भरा बॉक्स ले उड़े। इस बॉक्स में एक करोड़ रुपये की पुरानी करेंसी थी। 
 
बदमाश पैदल ही निशातगंज की तरफ भाग निकले और कैश वैन के पास खड़े ड्राइवर व गनर को हवा तक नहीं लगी। पान की गुमटी चलाने वाले अखिल ने शोर मचाया तब गनर और ड्राइवर की नींद टूटी। हालांकि, तब तक काफी देर हो चुकी थी। बदमाशों की तलाश की गई लेकिन कुछ पता नहीं चला।  

आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि बैंक का ऑफिस गोल मार्केट चौराहा पर वर्मा स्क्वॉयर बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर है। सुबह करीब 11 बजे कैशियर दीपांशु, गनमैन केदारनाथ और इंदर सिंह राणा व ड्राइवर सुनील कुमार कनौजिया के साथ कैश कलेक्शन के लिए निकले थे। बैंक की सर्वोदयनगर और खुर्रमनगर शाखा से नई करेंसी में एक करोड़ दस लाख व पुरानी करेंसी में एक करोड़ रुपये लेकर दोपहर लगभग डेढ़ बजे सभी गोल मार्केट पहुंचे। सारी करेंसी दो बक्सों में रखी थी। दीपांशु और गनर इंदर नई करेंसी का बक्सा लेकर बैंक के भीतर चले गए जबकि कैश वैन को किनारे खड़ी करके ड्राइवर सुनील और गनर केदारनाथ नीचे उतरकर आपस में बातें करने लगे। 

पुरानी करेंसी का बक्सा वैन की पिछली सीट पर रखा हुआ था। इस करेंसी को विभूतिखंड स्थित बैंक की जोनल शाखा में जमा कराना था। घटना का पता चलने पर बैंक के चीफ मैनेजर एससी सिंह, एजीएम अखिलेश प्रसाद, सीनियर मैनेजर क्रेडिट वीके जैन सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी नीचे आ गए। क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल की।