भारत ने पाकिस्तान को दिया खास तोहफा, 39 कैदियों को करेगी रिहा

New Delhi: भारत ने पाकिस्तान की शांति की पहल का जवाब आखिरकार दे दिया है। भारत सरकार ने दरयादिली दिखाते हुए भारतीय जेल से 39 पाक कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है।

img_20170228114144पाकिस्तान के नागरिक जो कि वर्तमान में भारतीय जेलों में हैं भारत सरकार उन्हे रिहा करने का फैसला लिया है। इन कैदियों में से 18 मछुहारे सहित 21 कैदियों ने भारतीय जेल में अपनी सजा काट चुके हैं। 
बता दें कि हाल ही में इस्लामाबाद ने भारतीय सैनिक बाबूलाल चव्हाण को रिहा किया था। पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा था कि भारतीय सैनिक की रिहाई के बाद अब पाकिस्तान भारतीय जेल में बंद पाक के 33 नागरिकों की रिहाई चाहता है, जो कि अपनी सजा पूरी कर चुके हैं। 
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने ‘हमने पाक कैदियों की पहचान कराई है और पाकिस्तान ने उनके अपने देश के नागरिक होने की दावा किया है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि भारत इन कैदियों को 1 मार्च तक रिहा कर देगा।
भारत जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद और आतंकवाद निरोधक अधिनियम के तहत घर में नजरबंद करने के लिए भारत ने सावधानी से प्रतिक्रिया व्यक्त की है, वहीं सरकार का मानना है कि इस्लामाबाद के साथ बातचीत के पहल को आगे बढ़ाने का सही वक्त है।