नरेंद्र मोदी ने मन की बात में पीएम इसरो के मेगामिशन को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में रविवार की सुबह 11 बजे कई विषयों पर अपने विचार साझा करेंगे। मन की बात श्रृंखला का यह 29वां संस्‍करण होगा। अब तक पीएम मोदी 28 बार रेडियो के जरिये ‘मन की बात’ के माध्यम से देश को संबोधित कर चुके हैं।pm-mann-ki-baat-min-1000x538
पिछली 29 जनवरी के मन की बात में उन्होंने छात्रों की परीक्षा की तैयारियों पर बात की थी। उन्होंने छात्रों के लिए नया नारा गढ़ा था, ‘स्माइल मोर एंड स्कोर मोर’। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने पिछले मन की बात में गणतंत्र दिवस पर गैलेंट्री अवॉर्ड पाने वाले लोगों के परिवारवालों को शुभकामनाएं दी थी।

इस बार यूपी विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं। केंद्र सरकार को प्रधानमंत्री के मन की बात के प्रसारण के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेनी पड़ी है। उम्मीद की जा रही है कि चुनावी निषेधाज्ञा की वजह से वो किसी राजनीतिक मुद्दे पर बात नहीं करेंगे।

समय-समय पर विभिन्न प्रसंगों के जरिये वे अपनी बात जनता के सामने रखते रहे हैं। यह कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। यह प्रधानमंत्री कार्यालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा डीडी न्यूज के यू-ट्यूब चैनलों पर भी उपलब्ध होगा।